'प्रशासक गेम नहीं खेलते...इसलिए नहीं समझ सकते कि टेस्ट क्रिकेट कितना खास है'
Advertisement

'प्रशासक गेम नहीं खेलते...इसलिए नहीं समझ सकते कि टेस्ट क्रिकेट कितना खास है'

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग ने मंगलवार को कहा कि पांच दिन के टेस्ट मैच में नतीजा आने की संभावनाएं ज्यादा हैं.

'प्रशासक गेम नहीं खेलते...इसलिए नहीं समझ सकते कि टेस्ट क्रिकेट कितना खास है'

नवी मुंबई: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइक गैटिंग ने मंगलवार को कहा कि पांच दिन के टेस्ट मैच में नतीजा आने की संभावनाएं ज्यादा हैं. गैटिंग ने इस बयान से चार दिन के टेस्ट मैच की खिलाफत की है. गैटिंग ने यहां डीवाई पाटिल स्पोटर्स सेंटर में तेंदुलकर मिडिलसेक्स ग्लोबल अकादमी के लांच के मौके पर कहा, "टेस्ट क्रिकेट विशेष है, हम इस बात को लगातार कह रहे हैं. प्रशासक कभी मैच नहीं खेलते, और उन्हें लगता है कि कार्यक्रम में परेशानी है, यह दुखद है. इसलिए वो नहीं समझ सकते कि टेस्ट क्रिकेट कितना विशेष है."

उन्होंने कहा, "इसलिए अच्छा होगा कि इस बारे में बात की जाए ताकि लोग दोनों तरफ की कहानी समझ सकें." गैटिंग ने इंग्लैंड के लिए 79 टेस्ट खेले हैं और 4409 रन बनाए हैं. उन्होंने कहा, "अगर टेस्ट क्रिकेट कम होती है तो यह चलेगा लेकिन अगर टेस्ट क्रिकेट पांच दिन की नहीं होती है तो मैं इसके खिलाफ हूं."

उन्होंने कहा, "अगर इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में खराब मौसम है और आप एक दिन खो देते हो तो मैच ड्रॉ होगा. पांच दिन के टेस्ट मैच में परिणाम आने की ज्यादा संभावना है." दाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "इसलिए चार दिन के टेस्ट मैच को लेकर चल रही चर्चाओं के बीच इस पर बात करनी चाहिए कि टेस्ट क्रिकेट को प्रोमोट कैसे जाए और कैसे इसे कार्यक्रम के मुताबिक किया जाए."

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)

Trending news