रहाणे को हटाकर किसे मिले टीम इंडिया की उपकप्तानी? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया ये नाम

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद कई दिग्गजों ने भारतीय टीम की तारीफ की है, जिसमें अब इयान चैपल का नाम भी जुड़ गया है. चैपल के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की उपकप्तानी किसी और काबिल खिलाड़ी को मिलनी चाहिए. 

रहाणे को हटाकर किसे मिले टीम इंडिया की उपकप्तानी? ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने बताया ये नाम
Team India

नई दिल्ली: अजिंक्य रहाणे पिछले लंबे समय से लगातार फ्लॉप हो रहे हैं, जिसका नुकसान टीम इंडिया को भी उठाना पड़ रहा है. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने मांग की है कि टीम इंडिया को अजिंक्य रहाणे से उपकप्तानी छीन लेनी चाहिए. चैपल के मुताबिक टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की उपकप्तानी किसी और काबिल खिलाड़ी को मिलनी चाहिए. 

रहाणे की जगह ये खिलाड़ी उपकप्तानी का दावेदार

चैपल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो के लिए अपने कॉलम में लिखा, 'रहाणे के भारतीय टीम से ड्रॉप होने पर रोहित शर्मा को टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की उपकप्तानी सौंपी जा सकती है. अजिंक्य रहाणे के प्लेइंग इलेवन से बाहर होने पर उनका इनपुट और स्पिनरों के लिए उनकी स्लिप फील्डिंग का नुकसान ही केवल नकारात्मक पक्ष होगा. फिर भी रोहित शर्मा अब एक बेहतरीन उपकप्तान हैं और वो उपकप्तानी की भूमिका को संभालने में सक्षम हैं.'

भारत एक बहुत ही अच्छी टीम

चैपल ने कहा, 'इसमें कोई शक नहीं है कि यह भारतीय टीम एक बहुत ही अच्छी टीम है और इस बात को उन्होंने लगातार सीरीज जीतते हुए प्रूव भी किया है. पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में और अब इंग्लैंड में हुई सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया है. जबकि वो अपने घर पर लगातार अजेय रहे हैं.'

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने गाड़े झंडे 

हाल में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद कई दिग्गजों ने भारतीय टीम की तारीफ की है, जिसमें अब इयान चैपल का नाम भी जुड़ गया है. हालांकि मेनचेस्टर में सीरीज का आखिरी मैच कोरोना के कारण रद्द हो गया, लेकिन अभी भी भारतीय टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. 

अश्विन का टीम में होना भारत के लिए हमेशा फायदेमंद

चैपल ने सीरीज में भारतीय युवा खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर और सिराज के खेल की प्रशंसा की है. हालांकि उनका ये भी मानना है कि अभी भी कई सारे पहलु हैं, जहां भारतीय टीम को सुधार की जरूरत है. चैपल का कहना है कि अश्विन का टीम में होना भारत के लिए हमेशा फायदेमंद साबित होगा. अश्विन किसी भी कंडीशन में विकेट निकालने की क्षमता रखते हैं और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ये करके भी दिखाया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.