भारत की इस ताकत से पस्त होगा इंग्लैंड, टीम इंडिया घर में करेगी अंग्रेजों का शिकार
Advertisement

भारत की इस ताकत से पस्त होगा इंग्लैंड, टीम इंडिया घर में करेगी अंग्रेजों का शिकार

भारतीय टीम को अब मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इस सीरीज में टीम इंडिया मेजबान इंग्लैंड को मात देकर सीरीज जीतना चाहेगी. 

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: World Test Championship के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच के बाद अब भारत को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. कई दिग्गजों का ये मानना है कि भारत इस सीरीज में इंग्लैंड को मात दे सकता है. 

  1. भारत देगा इंग्लैंड को मात 
  2. इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
  3. भारत की गेंदबाजी है मजबूत 

'इंग्लैंड को हरा सकता है भारत'

ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी इयान चैपल (Ian Chappell) को लगता है कि शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण के चलते भारत के पास आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को उसकी सरजमीं पर हराने का ‘बराबरी’ का मौका है. उन्होंने कहा कि भले ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल गंवा दिया हो लेकिन उसकी तेज गेंदबाजी हाल के वर्षों में काफी बेहतरीन हुई है जिससे वह बीते समय की वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलियाई टीम जैसी दिखती है.

चैपल ने किया बड़ा दावा

चैपल (Ian Chappell) ने ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘हाल के वर्षों में भारतीय टीम तेज गेंदबाजी करने वाली कुशल टीमों की श्रेणी में शामिल हो गई है. इसके परिणामस्वरूप ही उसने ऑस्ट्रेलिया में जीत का स्वाद चखा और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंची. और अब उसके पास इंग्लैंड को उसकी ही मांद में हराने का बराबरी का मौका है. अच्छी तेज गेंदबाजी इकाई के निश्चित रूप से अपने ही फायदे हैं.’

भारत की गेंदबाजी है मजबूत

पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान का मानना है कि भारत के लिए मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाजों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने साथ ही न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों की भी प्रशंसा की और उन्हें वेस्टइंडीज की 1970 से 90 के दशक की गेंदबाजी चौकड़ी के समान निर्भीक करार दिया.

चैपल (Ian Chappell) ने कहा, ‘न्यूजीलैंड की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैगनर और काइल जैमीसन की तेज गेंदबाजी चौकड़ी ने जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. न्यूजीलैंड के आक्रमण का प्रभाव ऐसा था कि इसकी तुलना वेस्टइंडीज की 1970 से 1990 दशक की तेज गेंदबाजी चौकड़ी से होने लगी.’

Trending news