IBL: बाम्बे बुलेट्स का शानदार प्रदर्शन, गुजरात जायंट्स को हरा कर आए टॉप 4 में
Advertisement

IBL: बाम्बे बुलेट्स का शानदार प्रदर्शन, गुजरात जायंट्स को हरा कर आए टॉप 4 में

Indian Boxing league: बॉम्बे बुलेट्स ने गुजरात जाएंट्स को  4-3 से हरा दिया. 

बॉम्बे बुलेट्स इस मैच को जीतने के बाद टॉप चार में आ सके.  (फोटो: Twitter/@bigboutleague)

नई दिल्ली: बॉम्बे बुलेट्स ने बिग बाउट इंडियन बॉक्सिंग लीग (Big Bout league) में गुजरात जाएंट्स टीम को हराते हुए लीग में अपनी दावेदारी बरकरार रखी है. इंदिरा गांधी स्टेडियम कॉम्पलेक्स के केडी जाधव हॉल में हुए मुकाबले में बॉम्बे बुलेट्स टीम ने आराम की मुद्रा में आई गुजरात जाएंट्स को 4-3 से हराकर खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में कायम रखा है.

टॉप चार में आए बॉम्बे बुलेट्स 
इस जीत के साथ बॉम्बे बुलेट्स टीम के तीन मैचों से 11 अंक हो गए हैं और उसने टॉप-4 में प्रवेश कर लिया है. गुजरात के चार मैचों से 17 अंक हैं. यह टीम पहले स्थान पर है. ओडिशा वॉरियर्स चार मैचों से 13 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जबकि पंजाब पैंथर्स टीम तीन मैचों से 12 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है. नार्थईस्ट राइनोज टीम के तीन मैचों से 11 अंक हैं. राइनोज ने गुरुवार को ओडिशा के खिलाफ जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें: IBL: बेंगलुरू ब्रॉलर्स ने किया उलटफेर, पंजाब पैंथर्स ने कड़े मुकाबले में दी मात

इन खिलाड़ियों को मिला आराम
इससे पहले के मैचों से 14 अंक लेकर गुजरात की टीम ने बॉम्बे बुलेट्स टीम के खिलाफ अपने कप्तान अमित पंघल (52 किग्रा क्लास), पूर्व विश्व चैम्पियन सरिता देवी (महिलाओं की 60 किग्रा क्लास) और मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा क्लास) को आराम देने का फैसला किया था. टॉस जीतने के बाद गुजरात की टीम ने 57 किग्रा वर्ग को ब्लाक कर दिया. इस वर्ग में चिराग को कविंदर सिंह बिष्ट से भिड़ना था.

यह भी पढ़ें: IBL: लातिपोव की गलती ओडिशा पर पड़ी भारी, नॉर्थईस्ट राइनोज से मिली हार

नवीन अनंत चमके
बॉम्बे बुलेट्स टीम ने इस मैच के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया. उसके लिए नवीन बूरा और अनंत चोपाडे हीरो बनकर उभरे. 20 साल के नवीन बूरा ने 69 किग्रा क्लास में दुर्योधन सिंह नेगी को हराया जबकि अनंत चोपाडे ने 52 किग्रा क्लास में पंघल की जगह खेल रहे संजय कुमार को 5-0 से मात दी. इसके बाद स्पेनिश खिलाड़ी इमैनुएल रेयास ने ब्रिटिश चैम्पियन स्कॉट फ्रेजर को 91 किग्रा क्लास में हराया और फिर कप्तान इनग्रिट लोरेना वालेंसिया न 51 किग्रा क्लास मनें मोनिका के चैलेंज को स्वीकार करते हुए जीत हासिल कर अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया.

केवल एक और जीत की जरूरत थी गुजरात को
गुजरात जाएंट्स को टेबल में टॉप पर बने रहने के लिए कम से कम एक जीत की जरूरत थी. उसने हालांकि बाकी के तीन मुकाबले अपने नाम किए लेकिन इनमें से पहली जीत परवीन हुडा ने अपने नाम की. साउथ एशियन चैम्पियन परवीन ने स्पेनिश खिलाड़ी मेलिसा नोएमी गोंजालेज को महिलाओं की 60 किग्रा क्लास में हराया. इसके बाद गुजरात जाएंट्स के लिए आशीष कुमार ने जीत हासिल की. यह चार मैचों में आशीष की तीसरी जीत थी. आशीष ने प्रयाग चौहान को हराया. इसके बाद पूनम ने 57 किग्रा क्लास में प्रिया कुश्वाहा को हराते हुए अपनी टीम को लगातार तीसरी जीत दिलाई.

शुक्रवार को कुछ रोमांचक मुकाबले होने हैं. एमसी मैरी कोम की कप्तानी वाली पंजाब पैंथर्स टीम का सामना बेंगलुरू ब्रॉलर्स से होना है. बेंगलुरू की टीम तीन मैचों से छह अंक लेकर अंक तालिका में सबसे नीचे है.
(इनपुट आईएएनएस)

Trending news