टी-10 लीग को आईसीसी की मंजूरी, आठ टीमों के बीच खेला जाएगा
Advertisement

टी-10 लीग को आईसीसी की मंजूरी, आठ टीमों के बीच खेला जाएगा

टी-10 लीग में इस बार दो नई टीमें जोड़ी गई हैं और यह आठ टीमों के बीच खेला जाएगा.

टी10 आईसीसी के एसोसिएट सदस्य अमीरात क्रिकेट बोर्ड का घरेलू फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है. (सांकेतिक तस्वीर)

शारजाह. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) ने टी10 लीग के दूसरे सेशन को आधिकारिक मंजूरी दे दी है जिसका आयोजन 23 नवंबर से शारजाह में किया जाएगा. क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था से मंजूरी मिलना लीग के लिये बेहद महत्वपूर्ण है जिसमें इस बार दो नई टीमें जोड़ी गई हैं और यह आठ टीमों के बीच खेला जाएगा.

आईसीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि हां, आईसीसी ने टी10 टूर्नामेंट को मंजूरी दे दी है. आयोजकों ने किसी क्रिकेट प्रतियोगिता को मंजूरी दिए जाने संबंधी सभी शर्तों और औपचारिकताओं को पूरा किया जिसके बाद उन्हें मंजूरी मिली.

टी10 आईसीसी के एसोसिएट सदस्य अमीरात क्रिकेट बोर्ड का घरेलू फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट है. हालांकि यह पता चला है कि मंजूरी देने का मतलब यह नहीं है कि आईसीसी इसके संरक्षक या लीग या प्रारूप को बढ़ावा देगी.

टी-10 लीग में खेलते नजर आएंगे क्रिस गेल, वीरेन्द्र सहवाग, अफरीदी

टी10 लीग के चेयरमैन शाजी उल मुल्क ने कहा कि आईसीसी से मंजूरी मिलने से टी-10 लीग के हमारे भागीदारों, हितधारकों और विशेषकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा. इससे हमारे साथ यह सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त जिम्मेदारी भी जुड़ गई है कि हम वर्ष दर वर्ष इसको आगे बढ़ाएं और इस प्रारूप को वैश्विक स्तर पर स्वीकार्य बनाएं.

Trending news