Zee Rozgar Samachar

इन दो क्रिकेटर्स पर ICC ने लगाया बैन, T20 World Cup Qualifier में की थी मैच फिक्सिंग

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के मोहम्मद नावीद (Mohammad Naveed) और शैमान अनवर (Shaiman Anwar) पर आईसीसी (ICC) ने मैच फिक्सिंग करने के लिए बैन लगाया है.

इन दो क्रिकेटर्स पर ICC ने लगाया बैन, T20 World Cup Qualifier में की थी मैच फिक्सिंग
(File Photo)

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दो खिलाड़ियों मोहम्मद नावीद (Mohammad Naveed) और शैमान अनवर (Shaiman Anwar) बट को 2019 में टी20 विश्व कप क्वालीफायर के मैचों को फिक्स करने का दोषी पाए जाने के बाद मंगलवार को निलंबित कर दिया. 

यूएई के पूर्व कप्तान नावीद (Mohammad Naveed) और शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शैमान (Shaiman Anwar) को आईसीसी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के तहत दो अपराधों का दोषी पाया गया है. इसके बाद उन्होंने पंचाट के सामने सुनवाई के अपने अधिकार का इस्तेमाल किया था. 

आईसीसी (ICC) ने स्वतंत्र भ्रष्टाचार निरोधक पंचाट की सुनवाई के बाद बयान में कहा, ‘यह दोनों खिलाड़ी निलंबित रहेंगे और नियत समय पर उन पर प्रतिबंध लगाया जाएगा’.

IPL 2021: इन खिलाड़ियों को रिटेन करना इन टीमों की सबसे बड़ी गलती, देखिए पूरी लिस्ट

इसमें कहा गया है, ‘ये दोनों खिलाड़ी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप क्वालीफायर 2019 (T20 World Cup Qualifier) के मैचों को फिक्स करने या परिणामों को प्रभावित करने के लिए एक समझौते या प्रयास में शामिल थे’.

इन दोनों को इसी टूर्नामेंट के दौरान भ्रष्ट पेशकश के बारे में भ्रष्टाचार निरोधक इकाई को सूचित नहीं करने का दोषी भी पाया गया. तेज गेंदबाज नावीद को 2019 में टी10 लीग के दौरान इसी तरह के उल्लंघन का दोषी पाया गया था.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.