विराट के इस काम को ICC ने किया सलाम, जानिए स्मिथ से क्या है कनेक्शन

 ICC: विराट कोहली को आईसीसी ने स्टीव स्मिथ मामले में आईसीसी स्प्रिट ऑफ द ईयर सम्मान दिया है. 

विराट के इस काम को ICC ने किया सलाम, जानिए स्मिथ से क्या है कनेक्शन
विराट कोहली के उनके खेल भावना के लिए किए गए काम को आईसीसी ने सम्मानित किया है. (फाइल फोटो)

दुबई: हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम को ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के हाथों मुंबई वनडे में करारी हार मिली, लेकिन विराट के नाम दो और उपलब्धि जुड़ गई हैं. विराट के बुधवार को वर्ल्ड कप में स्मिथ की हूटिंग को लेकर किए व्यवहार को आईसीसी ने पुरस्कृत (ICC Awards 2019) किया है. इसके अलावा विराट को आईसीसी की साल 2019 की वनडे और टेस्ट टीम के कप्तान बनाए गए हैं.

वहीं विराट कोहली ने आईसीसी विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में स्टीव स्मिथ को हूट करने वाले दर्शकों के बर्ताव को नापसंद किया था और तभी उन्हें चियर करने के लिए इशारा किया था. विराट के इस व्यवहार को आईसीसी ने पुरस्कृत किया है.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: मुंबई हार में छिपे अहम सबक, विराट को इन बातों पर देना होगा ध्यान

आईसीसी ने ट्वीट में कहा है कि कौन विराट कोहली के वर्ल्ड कप के दौरान इस तरह के बर्ताव को याद रखता है. इस ट्वीट में विराट की फोटो के साथ 2019 आईसीसी स्पिरिट ऑफ द क्रिकेट लिखा है. 

पिछले साल विराट कोहली ने वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती है, इसकी वजह से टीम  इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में नंबर एक स्थान हासिल करने में कामयाबी हासिल किया.  वहीं वनडे प्रारूप में टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल रही. 

स्टीव स्मिथ ने पिछले साल अप्रैल में ही बॉल टेम्परिंग विवाद के कारण एक के प्रतिबंध से वापसी की थी. इसके बाद इंग्लैंड में दर्शकों ने उन्हें वर्ल्ड कप के दौरान हूट करना शुरू कर दिया, लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वर्ल्ड कप मैच के दौरान विराट को स्मिथ की हूटिंग पसंद नहीं आई और उन्होंने दर्शकों को इशारा किया कि वे स्मिथ का उत्साहवर्धन करें. इस दौरान विराट के चेहरे पर नाराजगी भी झलक रही थी.