close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC एलीट पैनल में 2 नए अंपायर शामिल, भारत के किसी भी अंपायर को नहीं मिली जगह

अंपायर माइकल गॉफ और जोएल विल्सन आईसीसी के एलीट पैनल में शामिल कर लिए गए हैं. ये दोनों इयान गूल्ड और रवि सुंदरम की जगह लेंगे. 

ICC एलीट पैनल में 2 नए अंपायर शामिल, भारत के किसी भी अंपायर को नहीं मिली जगह
आईसीसी विश्व कप के दौरान एक मैच से पहले मैदान पर अंपायर. (फोटो: IANS)

दुबई: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को दो नए अंपायरों को 2019-20 सीजन के लिए अंपायरों की एलीट पैनल में शामिल कर लिया. ये अंपायर इंग्लैंड के माइकल गॉफ (Michael Gough) और वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन (Joel Wilson) हैं. ये दोनों इयान गूल्ड (Ian Gould) और रवि सुंदरम (Ravi Sundaram) की जगह लेंगे. आईसीसी ने यहां हुई वार्षिक समीक्षा और चयन प्रक्रिया (annual review and selection process) के बाद यह निर्णय लिया. 

आईसीसी (ICC) ने मंगलवार को प्रेस रिलीज जारी कर यह जानकारी दी. आईसीसी ने हमेशा की तरह नए अंपायरों को चुनने के लिए चयन पैनल बनाया. इस पैनल में आईसीसी के महाप्रबंधक ज्योफ एलरडाइस (अध्यक्ष), पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर, मैच रेफरी रंजन मदुगले एवं डेविड बून शामिल हैं. इसी पैनल ने गॉफ और विल्सन को इंटरनेशनल पैनल से आगे बढ़ाकर एलीट पैनल में जगह दी. 

दोनों अंपायरों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का काफी अनुभव है. माइकल गॉफ ने नौ टेस्ट, 59 वनडे ओर 14 टी20 मैच में अंपायरिंग की है. जोएन विल्सन ने 13 टेस्ट, 63 वनडे और 26 टी20 में अंपायरिंग की है. गॉफ और विल्सन इंग्लैंड के इयान गूल्ड और भारत के रवि सुंदरम की जगह लेंगे. इन दोनों अंपायरों ने सन्यास ले लिया है. 

आईसीसी की एलीट पैनल में 12 अंपायर हैं. इनमें अलीम डार, कुमार धर्मसेना, मरायस एरास्मस, क्रिस गेफनी, माइकल गॉफ, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलब्रो, नाइजल लॉन्ग, ब्रूस ऑक्सेनफोर्ड, पॉल रिफिल, रॉड टकर, जोएल विल्सन. आईसीसी की मैच रेफरी की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पायक्रॉफ्ट, रिची रिचर्डसन और जवागल श्रीनाथ मैच रेफरी बने रहेंगे. 

(इनपुट: IANS)