close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

रैंकिंग: आलॅराउंडर की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंचे स्टोक्स, जडेजा को छोड़ा पीछे

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने तीसरे टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत शाकिब अल हसन, रवींद्र जडेजा और पैट कमिंस को पीछे छोड़ दिया है.

रैंकिंग: आलॅराउंडर की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंचे स्टोक्स, जडेजा को छोड़ा पीछे
इंग्लैंड के बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में 135 रन बनाए थे. (फोटो: Reuters)

दुबई: इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में रोमांचक जीत दिलाने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टेस्ट रैंकिंग  (ICC Ranking) में ऑलराउंडरों की सूची में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. स्टोक्स (Ben Stokes) और जैक लीच ने लीड्स के हेडिंग्ले मैदान पर आखिरी विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी कर न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीनी, बल्कि इंग्लैंड को एशेज सीरीज में बनाए रखा. स्टोक्स ने इस मैच में 135 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली थी.

बेन स्टोक्स आईसीसी की ताजा रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. उन्होंने तीसरे टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत शाकिब अल हसन, रवींद्र जडेजा और पैट कमिंस को पीछे छोड़ दिया है. स्टोक्स को इस मैच से 44 अंक मिले. अब उनके 411 अंक हो गए हैं.

यह भी देखें: VIDEO: रोहित शर्मा ने लिया बुमराह-रहाणे का इंटरव्यू, पूछा बेहतरीन स्विंग का राज

अब स्टोक्स ऑलराउंडरों की सूची में सिर्फ वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर से 22 अंक पीछे हैं. शाकिब,जडेजा और कमिंस सूची में क्रमश: तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर हैं. बेन स्टोक्स इससे पहले सितंबर 2017 में ऑलराउंडर की लिस्ट में तीसरे नंबर पर थे. बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजों की सूची में भी 13 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है. अब वे करियर की सर्वश्रेष्ठ 13वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. 

बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में विराट कोहली (Virat Kohli) पहले और चेतेश्वर पुजारा पहले स्थान पर बने हुए हैं. भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 21वें नंबर से 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले नंबर पर हैं. गेंदबाजों की सूची में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पहली बार टॉप टेन में पहुंचने में सफल रहे हैं. इससे पहले वे जनवरी में 15वें स्थान पर थे.