Zee Rozgar Samachar

ICC Test Ranking: दो देशों के खिलाड़ियों को फायदा, भारतीयों पर हुआ यह असर

ICC: इंग्लैंड के मार्क वुड और दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा मिला है. 

ICC Test Ranking: दो देशों के खिलाड़ियों को फायदा, भारतीयों पर हुआ यह असर
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली ने अपना स्थान् कायम रखा है. (फाइल फोटो)

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट  परिषद (ICC) ने अपनी टाजा टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है. इस बार दक्षिण अफ्रीका औरप इंग्लैंड के खिलाड़ियों के अंकों में अंतर आया है जबकि टीम इंडिया सहित अऩ्य टीमों को टेस्ट मैच न खेलने की वजह से ज्यादा असर नहीं हुआ है. 

इन दो प्लेयर को मिला सबसे ज्यादा फायदा
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड और दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को इस रैंकिंग में फायदा हुआ है. इन दोनों को हाल ही में दोनों देशों के बीच खत्म हुई टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन का ईनाम मिला है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: नवदीप सैनी ने बनाई खास स्मूदी, मनीष पांडे ने दिया ऐसा रिएक्शन

विराट टॉप पर कायम, पर रहाणे 9वें पर आए
इस रैंकिंग में वैसे तो टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ियों पर असर नहीं हुआ है. विराट कोहली बल्लेबाजी में टॉप पर बने हुए हैं. वहीं अजिंक्य रहाणे 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पीछे खिसकाया है. रूट रहाणे से पांच अंक ऊपर 764 अंकों के साथ 8वें स्थान पर आ गए हैं. चेतेश्वर पुजारा ने अपना छठा स्थान बरकरार रखा है. 

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 
वुड को 19 स्थानों का फायदा हुआ है. वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 38वें स्थान पर आ गए हैं. बल्लेबाजी रैंकिंग में भी वह अपनी स्थिति बेहतर करने में सफल रहे हैं. वुड यहां 151वें स्थान से 142वें स्थान पर आ गए हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: वेलिंगटन में अपनी अहम पारी पर बोले मनीष, 'मेरे पास विकल्प नहीं था'

ओली और सिब्ले को भी हुआ फायदा
इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप और डॉम सिब्ले को भी फायदा हुआ है. पोप छह स्थान आगे बढ़ते हुए 55वें स्थान पर आ गए हैं जबकि सिब्ले नौ स्थान आगे बढ़ते हुए 67वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स तेज गेंदबाजों की रैंकिंग में 27वें स्थान नंबर पर पहुंच गए हैं. डी कॉक ने एक बार फिर शीर्ष-10 की तरफ बढ़ चुके हैं. वह दो स्थान आगे बढ़ते हुए 11वें स्थान पर हैं.
(इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.