ICC T20I Rankings: Virat Kohli और KL Rahul टॉप-10 में बरकरार, गेंदबाजों की लिस्ट में कोई भारतीय नहीं

आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल रैंकिंग (ICC T20I Rankings) जारी कर दी गई है. बल्लेबाजी की बात करें तो टॉप 10 में 2 भारतीय शामिल हैं. वहीं गेंदबाजी में 736 प्वॉइंटस के साथ अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) नंबर एक पर बरकरार हैं. टॉप 10 बॉलर्स की लिस्ट में कोई इंडियन क्रिकेट शामिल नहीं है.

ICC T20I Rankings: Virat Kohli और KL Rahul टॉप-10 में बरकरार, गेंदबाजों की लिस्ट में कोई भारतीय नहीं
विराट कोहली और केएल राहुल (फोटो-PTI)

दुबई: टीम इंडिया के क्रिकेटर केएल राहुल (KL Rahul) ने बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 इंटरनेशनल रैंकिंग की बल्लेबाजी लिस्ट में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है.  वहीं कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एक पायदान के फायदे के साथ छठे नंबर पर पहुंच गए.

केएल राहुल 816 प्वॉइंट्स के साथ इंग्लैंड के डेविड मलान (915) से पीछे हैं जो टॉप पर डटे हुए हैं जबकि विराट कोहली कोहली के 697 अंक हैं. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के स्थानों में दोनों देशों के बीच चल रही सीरीज के पहले 2 मैचों के बाद अपडेट हुई रैंकिंग में काफी बदलाव हुआ है.

यह भी पढ़ें- मैक्सवेल की विस्फोटक पारी, ट्विटर पर लोगों ने यूं लिए आरसीबी फैंस के मजे

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (801) एक पायदान ऊपर तीसरे स्थान पर पहुंच गये जबकि ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी-20 कप्तान आरोन फिंच (788) चौथे स्थान पर खिसक गए. दक्षिण अफ्रीका के वान डर डुसेन (700) भी लिस्ट में एक पायदान के फायदे के साथ 5वें नंबर पर पहुंच गए.

न्यूजीलैंड के डेवन कोनवे ने शुरूआती मैच में नाबाद 99 रन बनाये थे जिससे वह 46 पायदान के फायदे से महज आठ मैचों के बाद ही 17वें स्थान पर जबकि सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 97 रन की पारी के बूते 3 पायदान के फायदे के साथ 11वें नंबर पर पहुंचे.

 

ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस 77 पायदान की छलांग से 110वें जबकि मैथ्यू वेड 118वें नंबर पर हैं. गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप 5 स्थानों में कोई बदलाव नहीं हुआ है जिसमें अफगानिस्तान के राशिद खान (736) नंबर एक पर हैं.

टॉप 10 गेंदबाजों में कोई भारतीय शामिल नहीं है. न्यूजीलैंड के टिम साउदी छठे, मिशेल सैंटनर सा7वें, ईश सोढी 11वें और ट्रेंट बोल्ट 49वें स्थान पर पहुंच गए. ऑस्ट्रेलिया के झाय रिचर्डसन ने 115वें स्थान से सूची में दोबारा एंट्री ली है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.