close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ICC ने भले ही ट्वीट डिलीट कर दिया, लेकिन यूजर्स ने उसकी इस गलती को पकड़ लिया

श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन ने आज ही के दिन (22 जुलाई) को टेस्ट करियर में 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था.

ICC ने भले ही ट्वीट डिलीट कर दिया, लेकिन यूजर्स ने उसकी इस गलती को पकड़ लिया
आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल से यह फोटो शेेयर की है. (फोटो साभार: Twitter)

नई दिल्ली: श्रीलंका के दिग्गज गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) ने आज ही के दिन (22 जुलाई) को टेस्ट करियर में 800 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था. क्रिकेट जगत के महान ऑफ स्पिनर मुरलीधरन की इस उपलब्धि को याद करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने एक ट्वीट किया लेकिन एक गलती की वजह से उसका काफी मजाक उड़ाया जा रहा है.   

आईसीसी ने एक ट्वीट के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ''आज के दिन 2010 में मुथैया मुरलीधरन ने टेस्ट मैच का 800वां और आखिरी विकेट लिया था.''

इस ट्वीट में आईसीसी ने मुथैया की बजाय रंगना हेराथ की फोटो शेयर कर दी. हालांकि, अपनी चूक का पता लगते ही आईसीसी ने वह ट्वीट डिलीट कर दिया. मगर यूजर्स ने उस ट्वीट के स्क्रीनशॉट लेकर आईसीसी को ट्रोल करना शुरू कर दिया. रंगना भी श्रीलंकाई गेंदबाज हैं जिनके नाम इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में 433 विकेट दर्ज हैं.

मुरलीधरन ने साल 22 जुलाई 2010 को टीम इंडिया के खिलाड़ी प्रज्ञान ओझा को महेला जयवर्धन के हाथों कैच करवाकर अपने टेस्ट करियर का 800वां और आखिरी विकेट लिया था. इस मुकाबले के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनके इस चमत्कारी आंकड़े के आसपास अब तक कोई खिलाड़ी नहीं है.

सबसे ज्यादा विकेट
पता हो कि क्रिकेट की दुनिया को अलविदा कह चुके मुरलीधरन दुनिया के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लिए हुए हैं. उनके बाद शेन वार्न और अनिल कुंबले का नंबर आता है. शेन वार्न 708 और अनिल कुंबले 619 विकेट ले चुके हैं. वहीं, वनडे क्रिकेट में भी मुरलीधरन के नाम सबसे ज्यादा (534) विकेट हैं.