VIDEO: ICC टी20 विश्व कप का एंथम लॉन्च, अलग अवतार में दिखे विराट और पोलार्ड
X

VIDEO: ICC टी20 विश्व कप का एंथम लॉन्च, अलग अवतार में दिखे विराट और पोलार्ड

आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के लिए अधिकारिक एंथम लॉन्च किया गया है. इसमें कोहली के साथ साथ वेस्टइंडीज के कप्तान पोलार्ड, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और अफगानिस्तान के राशिद खान भी मौजूदा हैं.

VIDEO: ICC टी20 विश्व कप का एंथम लॉन्च, अलग अवतार में दिखे विराट और पोलार्ड

नई दिल्ली: आईपीएल 2021 के तुरंत बाद आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप का आगाज होगा. फैंस इस टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इसी बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने टी20 विश्व कप के लिए अधिकारिक एंथम लॉन्च किया है.

टी20 वर्ल्ड कप का एंथम लॉन्च

आईसीसी टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक यूएई और ओमान में खेला जाएगा. टी20 विश्व कप के इस एंथम में भारतीय कप्तान विराट कोहली और वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड को एक नए अवतार में देखा गया. बॉलीवुड के संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी के संगीत निर्देशन में तैयार एनिमिनेटेड फिल्म में दुनिया भर में टी20 के युवा प्रशंसकों तथा खेल के कुछ नामी दिग्गजों को शामिल किया गया है

कोहली और पोलार्ड के अलावा अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान और ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल भी एंथम में एक अलग अवतार के रुप में नजर आएगें.

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

क्रिकेट के महाकुंभ पर बोले क्रिकेटर्स

आईसीसी के हवाले से पोलार्ड ने कहा, ‘टी20 क्रिकेट ने यह साबित किया है कि वह लगातार अपने फैंस को आकर्षित करने के लिए कुछ नया करता रहता है. पूरी दुनिया भर में जितने भी लोग इस टूर्नामेंट को देखेंगे, मैं दुबई में उनका मनोरंजन करने के लिए काफी उत्साहित हूं’.

मैक्सवेल ने कहा, ‘आईसीसी टी20 विश्व कप काफी कठिन और मजेदार होने वाला है. कई टीमें हैं जो इस ट्रॉफी की हकदार हैं. हर मैच फाइनल की तरह होगा. हम जल्द से जल्द इसकी शुरुआत करना चाहते हैं’. कोविड-19 महामारी के बाद क्रिकेट की सबसे बड़ी प्रतियोगिता में दुनिया के 16 देश हिस्सा लेंगे.

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप 

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई में होगा. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेंगी. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा. दरअसल ये टूर्नामेंट आईपीएल फाइनल के कुछ दिनों बाद शुरू होगा. आईपीएल फाइनल के 15 अक्टूबर को होने के तुरंत बाद ये टूर्नामेंट खेला जाएगा .

ऐसे होगा टूर्नामेंट का शेड्यूल

पहले राउंड में 8 टीमों के बीच 12 मैच होंगे. इनमें से चार (हर ग्रुप से शीर्ष दो) सुपर 12 के लिए क्वॉलिफाइ करेंगी. आठ में से चार टीम (बांग्लादेश, श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान, पापुआ न्यू गिनी) शीर्ष आठ रैंकिंग वाली टी20 टीमों में शामिल होकर सुपर 12 में पहुंचेंगी. 

इसके बाद सुपर 12 के चरण में 30 मैच खेले जाएंगे. जोकि 24 अक्टूबर से शुरू होंगे. सुपर 12 में टीमों को छह-छह के दो समूहों में विभाजित किया जाएगा. ये मैच यूएई में तीन स्थान- दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इसके बाद तीन नॉकआउट मैच होंगे- दो सेमीफाइनल और एक फाइनल.

Trending news