ICC रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने कोहली को भी पीछे छोड़ा, हासिल किया ये मुकाम

भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में नंबर 2 पर बरकरार हैं.

ICC रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने कोहली को भी पीछे छोड़ा, हासिल किया ये मुकाम
आईसीसी T20 रेैंकिंग में लोकेश राहुल नंबर 2 पर बरकरार हैं.

दुबई: भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर बरकरार हैं. गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर अब चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. वर्तमान में शानदार फॉर्म में चल रहे केएल राहुल इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने के बाद रैंकिंग में दूसरे नंबर पर पहुंचे थे. राहुल के कुल 823 अंक हैं और वह टॉप पर कायम पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम से पीछे हैं जिनके कुल अंक 879 हैं.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी 673 अंकों के साथ 10वें नंबर पर बने हुए हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 25वें स्थान से अब 18वें स्थान पर पहुंच गए है और उनके टीम में साथी खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ 265 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 53वें नंबर पर पहुंच गए हैं. 

यह भी पढ़े: महिला टी-20 विश्व कप: कंगारू टीम ने बाग्लादेश को रौंदा, हुई रिकॉर्ड्स की बरसात

गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में हैट्रिक सहित पांच विकेट लेने वाले एश्टन एगर भी छह स्थानों की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. एगर के टीम में साथी खिलाड़ी एडम जम्पा एक पायदान ऊपर चढ़कर तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के तबरेस शम्सी अब पांच स्थान ऊपर उठकर तीन नंबर पर पहुंच गए हैं.