ICC Ranking: विराट कोहली की टॉप-10 में एंट्री, रोहित को नुकसान; भारत पांचवें नंबर पर
Advertisement

ICC Ranking: विराट कोहली की टॉप-10 में एंट्री, रोहित को नुकसान; भारत पांचवें नंबर पर

आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम पहले और ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच दूसरे नंबर पर हैं. 

ICC Ranking: विराट कोहली की टॉप-10 में एंट्री, रोहित को नुकसान; भारत पांचवें नंबर पर

मुंबई: भारत के कप्तान विराट कोहली और लोकेश राहुल को गुरुवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग (ICC Ranking) में फायदा हुआ है. इन दोनों ने विंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टी20 मैच में दमदार पारियां खेली थी जिनके दम पर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की. भारत और वेस्टइंडीज के बीच अब वनडे सीरीज खेली जाएगी. 

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में केएल राहुल (KL Rahul) तीन स्थान की छलांग लगाकर छठे स्थान पर आ गए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) पांच स्थान आगे बढ़ते हुए शीर्ष-10 में शमिल हो गए हैं. पाकिस्तान के बाबर आजम पहले और ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच दूसरे स्थान पर हैं. डेविड मलान तीसरे, कॉलिन मुनरो चौथे और ग्लेन मैक्सवेल पांचवें नंबर पर कायम हैं. 

यह भी पढ़ें: 2633-2633: कोहली और रोहित ने बनाया Unique रिकॉर्ड, क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा टाई

केएल राहुल ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए टी20 मैच में 56 गेंदों पर 91 रन बनाए थे. इसी पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने इस सरीज के तीन मैचों में कुल 164 रन बनाए. राहुल ने पहले टी20 में 62 और दूसरे टी20 मैच में 11 रन बनाए थे. 

INDvsWI: टी20 फतह के बाद वनडे मिशन पर निकली टीम इंडिया, जानें पूरा Schedule

विराट कोहली ने सीरीज में कुल 183 रन बनाए और टीम को 2-1 से सीरीज जिताने में मदद की. इसी कारण वह प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए. उन्होंने सीरीज के तीन मैचों में क्रमश: 94, 19 और 70 रन की  पारियां खेलीं. 

यह भी पढ़ें: INDvsWI: विराट कोहली की ‘स्पेशल 100’ क्लब में एंट्री, 4 भारतीय उनसे भी पहले पहुंचे 

रोहित शर्मा पहले दो मैचों में नाकाम रहे थे लेकिन अंतिम मैच में उन्होंने भी दमदार पारी खेल 71 रन बनाए. फिर भी वह एक स्थान नीचे खिसक कर नौवें स्थान पर आ गए हैं. रोहित और कोहली इस समय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. दोनों के नाम 2,633 रन दर्ज हैं. 

यह भी पढ़ें: अलीम डार ने बनाया अंपायरिंग का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, स्टीव बकनर पीछे छूटे

टीम रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तान 270 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर बना हुआ है. भारतीय टीम 260 रेटिंग प्वाइंट के साथ पांचवें नंबर पर हैं. ऑस्ट्रेलिया दूसरे (269), इंग्लैंड (265) तीसरे और दक्षिण अफ्रीका (262) चौथे नंबर पर हैं. न्यूजीलैंड 252 और श्रीलंका 238 अंकों के साथ क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर हैं. अफगानिस्तान (236) आठवें, बांग्लादेश (227) नौवें और वेस्टइंडीज (223) दसवें नंबर पर हैं. 

यह भी देखें: टीम इंडिया का मुंबई टी20 में तूफानी खेल, बने ये खास रिकॉर्ड
 

Trending news