close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कोहली ने किया जोए रूट का समर्थन, 'टेस्ट क्रिकेट मेरा सबसे फेवरेट फॉर्मेट'

विराट कोहली ने कहा कि जिन्हें क्रिकेट पसंद है और जिन्हें इस खेल की समझ है, उन्हें टेस्ट क्रिकेट का महत्व मालूम है.

कोहली ने किया जोए रूट का समर्थन, 'टेस्ट क्रिकेट मेरा सबसे फेवरेट फॉर्मेट'
(फाइल फोटो)

लंदन/नई दिल्ली: टेस्ट क्रिकेट की अहमियत पर उठ रहे संदेहों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि यह उनका सबसे पसंदीदा क्रिकेट प्रारूप है. उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. इस पर कोहली ने अपनी प्रतिक्रिया में यह बात कही. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली के साथ-साथ इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोए रूट ने भी टेस्ट क्रिकेट का समर्थन किया है. कोहली ने कहा, "यह शानदार है. यह मेरा सबसे पसंदीदा क्रिकेट प्रारूप है और क्रिकेट का सबसे बेहतरीन प्रारूप है. हमें निश्चित तौर पर टेस्ट क्रिकेट देखना पसंद है."

कप्तान कोहली ने कहा, "जो लोग टेस्ट क्रिकेट देख रहे हैं, उन्हें भी इस प्रारूप से इतना ही प्रेम होगा. वे इस खेल को समझते हैं और पांच दिन के इस खेल में उच्च स्तरीय प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ अपनी क्षमता का परीक्षण करने के लिए इससे बेहतर खेल और हो ही नहीं सकता. मैं आश्वस्त हूं कि हर क्रिकेट खिलाड़ी को टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद होगा." रूट ने कहा कि जो कोई भी कहता है कि टेस्ट क्रिकेट अब मर गया है, उन्हें इस खेल को रीपीट करते हुए देखना चाहिए. इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी माइकल वॉन का कहना है कि वनडे क्रिकेट में आपको टेस्ट क्रिकेट जैसा माहौल नहीं मिलता. 

स्मिथ को पीछे छोड़ टेस्ट के बादशाह बने विराट, रेटिंग की रेस में सचिन-गावस्कर को भी पछाड़ा

भले ही भारत की टीम पहले टेस्ट में इंग्लैंड से हार गई हो, लेकिन विराट कोहली अब टेस्ट क्रिकेट के भी बादशाह बन गए हैं. वह टेस्ट में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस रेस में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है. स्टीव स्मिथ पर बॉल टैंपरिंग के कारण एक साल का प्रतिबंध लगा हुआ है. विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 200 रन बनाए. अब वह बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं. विराट कोहली ने रेटिंग की रेस में टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली को इस बार आईसीसी रेटिंग में 934 रेटिंग मिली है. ये किसी भी भारतीय द्वारा हासिल की गई सबसे ज्यादा रेटिंग है.

(इनपुट-आईएएनएस)