VIDEO: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हंसी बनीं 'ट्वीट ऑफ द ईयर'
Advertisement

VIDEO: भारत-पाकिस्तान क्रिकेट टीम की हंसी बनीं 'ट्वीट ऑफ द ईयर'

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के बाद भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को एक-साथ हंसते देखा गया था. 

आईसीसी ने जारी की टॉप 10 ट्वीट्स की लिस्ट (PIC : ICC)

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया के लिए साल 2017 काफी खास रहा. बीते साल कई नए रिकॉर्ड बने तो कई पुराने रिकॉर्ड टूटे भी. टीम इंडिया ने भारतीय क्रिकेट इतिहास में मानो एक नई इबारत ही लिखी. टीम इंडिया 2017 में एक नई ताकत बन कर उभरी है. महिला क्रिकेट टीम हो या पुरुष क्रिकेट दोनों में ही भारत का डंका जमकर बजा है. सिर्फ भारत ही नहीं, 2017 में क्रिकेट ने नई ऊंचाइयों को छुआ है. इसी के मद्देनजर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने साल के आखिरी दिन 2017 में किए गए टॉप-10 ट्वीट की लिस्ट जारी की है.

  1. आईसीसी की इस लिस्ट में आठ ट्वीट पाकिस्तान के हैं
  2. युवराज के 6 छक्कों को भी मिली इस लिस्ट में जगह 
  3. रोहित शर्मा के टी-20 शतक भी इस लिस्ट में शामिल

आईसीसी ने यह लिस्ट सबसे ज्यादा री-ट्वीट, लाइक्स के हिसाब से की है. जिस ट्वीट को सबसे ज्यादा री-ट्वीट और लाइक्स मिले हैं उसे उन्होंने नंबर-1 पर रखा है. इन टॉप-10 ट्वीट में से 8 में पाकिस्तान का नाम शामिल था.

टॉप 10 ट्वीट्स में सबसे ज्यादा भारत और पाकिस्तान से जुड़े ही मैच के लिए किए गए हैं. साल 2017 में आईसीसी का सबसे ज्यादा पसंदीदा ट्वीट भारत और पाकिस्तानी खिलाड़ियों का हंसी मजाक रहा.

पहला ट्वीट : 'खेल-भावना', आईसीसी ने यह ट्वीट 18 जून, 2017 को किया था. चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारत को पाकिस्तान से करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इसके बावजूद मैच के बाद युवराज सिंह, विराट कोहली को पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ जमकर मस्ती करते देखा गया था.

दूसरा ट्वीट: दूसरे पर वो ट्वीट रहा जिस पर उसने लिखा, 'क्रिकेट विश्व कप, टी20 विश्व कप, चैंपियंस ट्रॉफी. पाकिस्तान के पास आईसीसी की हर ट्रॉफी है.' इस ट्वीट को 7,886 री-ट्वीट और 14,901 लाइक मिले हैं.

तीसरा ट्वीट: तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के जश्न का वीडियो है.

चौथा ट्वीट: युवराज सिंह के 6 छक्के.

पांचवां ट्वीट: चैंपियंस ट्रॉफी के साथ पाकिस्तान टीम की फोटो.

छठा ट्वीट: हार के बाद भी विराट कोहली और टीम इंडिया का पाकिस्तान को जीत की बधाई देना.

सातवां ट्वीट: बतौर कप्तान टी-20 मैच में रोहित शर्मा का 35 गेंदों पर बनाया गया शतक.

आठवां ट्वीट: चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान की जीत का जश्न.

नौवां ट्वीट: कोहली-सरफराज का एकसाथ चैंपियस ट्रॉफी के साथ फोटोशूट.

दसवां ट्वीट: पाकिस्तान का खिताब जीतना.

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले के बाद भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ियों को एक-साथ हंसते देखा गया था और आईसीसी ने वीडियो बनाकर ट्वीट कर दिया था. इस वीडियो को 12,473 बार री-ट्वीट और 29,008 बार लाइक किया गया.

Trending news