दर्द से कराह रहा था यह बॉलर, फिर भी देश की खातिर गेंदें डाली और विश्व कप जीत गई टीम इंडिया
Advertisement

दर्द से कराह रहा था यह बॉलर, फिर भी देश की खातिर गेंदें डाली और विश्व कप जीत गई टीम इंडिया

 पैर की चोट के कारण उसका अंडर 19 विश्व कप में खेलना खटाई में पड़ गया था, लेकिन तेज गेंदबाज ईशान पोरेल ने दर्द से जूझते हुए भी टीम की जीत में योगदान दिया.

तस्वीर साभार: ईशान पोरेल के फेसबुक पेज से.

कोलकाता: पैर की चोट के कारण उसका अंडर 19 विश्व कप में खेलना खटाई में पड़ गया था, लेकिन तेज गेंदबाज ईशान पोरेल ने दर्द से जूझते हुए भी टीम की जीत में योगदान दिया . उनके कोच विभाष दास ने आज यह बात कही. पोरेल के बायें पैर में चोट लगी थी और इस तरह की चोट से उबरने में तीन सप्ताह लगते हैं लेकिन उसने 12 दिन में वापसी की और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में छह ओवर में 17 रन देकर चार विकेट लिये. दास ने कहा ,' वह पूरी तरह से फिट नहीं हुआ है . उसने दर्द के बावजूद गेंदबाजी की. इस तरह की चोट ठीक होने में तीन सप्ताह लगते हैं.'  उन्होंने कहा ,' उसके बायें पैर में चोट लगी थी और उसने पट्टियां बांधकर गेंदबाजी की ताकि चोट बिगड़ ना जाये .' 

  1. पाकिस्तान के खिलाफ ईशान पोरेल ने 4 विकेट लिए थे
  2. अचानक लंबाई बढ़ने से परेशान है ईशान पोरेल
  3. भारत चौथी बार अंडर-19 विश्व कप जीता

उन्होंने कहा ,' न्यूजीलैंड में अच्छे उपचार के कारण ही वह तीन नाकआउट मैच खेल सका .' पोरेल पहले टेबल टेनिस खिलाड़ी था लेकिन अच्छे कद के कारण क्रिकेट में तेज गेंदबाज बना. 

दास ने कहा ,' उसका कद अचानक कुछ साल में काफी बढ़ गया है और उसे काफी परेशानियां भी हो रही है . उसके लिये फिटनेस बरकरार रखते हुए पूरी ताकत से गेंदबाजी करने की चुनौती है. हम पूरी मेहनत करेंगे और अब उसका लक्ष्य 2019 विश्व कप होगा.'

उम्मीद है कुछ यू-19 स्टार सीनियर टीम में जाएंगे : गांगुली
सौरव गांगुली ने भारत की अंडर-19 टीम के विश्व कप जीतने पर टीम की तारीफ करते हुए कहा कि उम्मीद है कि इस टीम के खिलाड़ी आगे जाकर सीनियर टीम में जगह बनाएंगे. भारत ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से मात देते हुए चौथी बार खिताब पर कब्जा जमाया है. विराट कोहली का उदाहरण देते हुए गांगुली ने कहा कि इस टीम को भारत की सीनियर टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली से प्ररेणा लेनी चाहिए. पूर्व कप्तान ने कहा, "यह शानदार उपलब्धि है. वो न सिर्फ विजेता बने बल्कि उन्होंने पहले मैच से अपना दबदबा दिखाया."

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष गांगुली ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वह भारत के लिए खेलेंगे. विराट कोहली सबसे बड़ा उदहारण हैं. जब हम अंडर-19 खेला करते थे तब विश्व कप नहीं होता था. मुझे याद है मुंबई में हमने पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था तब राहुल द्रविड़ मेरी कप्तानी में खेले थे." द्रविड़ इस टीम के मुख्य कोच हैं. उनके मार्गदर्शन में भारत ने इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया.

गांगुली ने कहा, "मैंने पहले दिन से कहा था कि हमारे तेज गेंदबाज, हमारे स्पिनर हर कोई शानदार हैं." बंगाल के तेज गेंदबाज ईशान पोरेल के बारे में गांगुली ने कहा कि उन्हें फिट रहने की जरूरत है. पोरेल ने इस मैच में दो विकेट लिए.

गांगुली ने कहा, "अब अंतर ज्यादा है. अब उन्हें लगातार कड़ी मेहनत करनी होगी और सीएबी में अपना ख्याल रखना होगा. हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे की वह अच्छे से रहें." उन्होंने कहा, "ईशान की वापसी उनके बारे में बताती है. वह पहले मैच के बाद चोटिल हो गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की." पोरेल को आस्ट्रेलिया के खिलाफ ग्रुप दौर के पहले मैच में चोट लग गई थी. उन्होंने आखिरी के तीन मैच चोट में रहते हुए खेले थे. 

इनपुट: भाषा

ये भी देखे

Trending news