U-19 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश ने किया सबसे बड़ा उलटफेर, अब भारत से खेलेगा फाइनल

ICC U19 World Cup 2020: बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराया. भारतीय टीम पाकिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची है. 

U-19 वर्ल्ड कप: बांग्लादेश ने किया सबसे बड़ा उलटफेर, अब भारत से खेलेगा फाइनल

पोचेस्ट्रूम (दक्षिण अफ्रीका): आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 World Cup 2020) का फाइनल मुकाबला तय हो गया है. बांग्लादेश ने इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हरा दिया है. अब खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश का मुकाबला गत चैंपियन भारत (India vs Bangladesh) से होगा. चार बार के चैंपियन भारत ने अपने परंपरागत प्रतिद्वंद्वी और पाकिस्तान को हराकर फाइनल में जगह बनाई है. फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. 

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच गुरुवार को अंडर-19 विश्व कप (ICC U19 Cricket World Cup) का सेमीफाइनल मुकाबला हुआ. न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए आठ विकेट पर 211 रन बनाए. बांग्लादेश को यह लक्ष्य हासिल करने में ज्यादा मुश्किल नहीं हुई. उसने 44.1 ओवर में पांच विकेट खोकर 215 रन बना लिए. 

यह भी देखें: Bushfire Bash के लिए पोंटिंग और लारा ने कसी कमर, प्रैक्टिस का VIDEO वायरल

बांगलादेश ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी शुरुआत से लड़खड़ाती नजर आई. उसने महज 74 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे. छठे नंबर पर खेलने आए बी. व्हीलर ग्रीनल ने 75 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को 200 रन के पार पहुंचाया. 

लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लादेश की शुरुआत भी खराब रही. उसने महज 32 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे. लेकिन तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए महमूदुल हसन जॉय (Mahmudul Hasan Joy ) ने शतक जमाकर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी. उन्हें तौहीद हृदॉय और शहादत हुसैन का अच्छा साथ मिला. इन दोनों ने 40-40 रन की पारियां खेलीं.