WTC जीतने वाली टीम हो जाएगी मालामाल, ICC ने करोड़ों रुपये देने का किया ऐलान
Advertisement

WTC जीतने वाली टीम हो जाएगी मालामाल, ICC ने करोड़ों रुपये देने का किया ऐलान

टीम इंडिया अब से कुछ ही दिनों के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship के फाइनल में भिड़ेगी. अब इस फाइनल में जीतने वाली टीम को कितने पैसे मिलेंगे इस बात का खुलासा हो गया है.

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया अब से कुछ ही दिनों के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ World Test Championship के फाइनल में भिड़ेगी. पिछले दो साल पूरी दुनिया में अपने शानदार खेल से कामयाबी हासिल करने वाली भारतीय टीम इस मुकाम तक पहुंची है. अब इस फाइनल में जीतने वाली टीम को कितने पैसे मिलेंगे इस बात का खुलासा हो गया है. 

  1. WTC फाइनल जीतने पर मिलेंगे करोड़ों
  2. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा मुकाबला 
  3. 18 तारीख को होगा महा-मुकाबला 

जीतने वाली टीम को मिलेंगे करोड़ों

World Test Championship में जो भी टीम जीतेगी वो मालामाल हो जाएगी. आईसीसी (ICC) ने अब इस बात का खुलासा कर दिया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम को 12 करोड़ रुपये की धन राशि दी जाएगी. जबकि जो टीम रनरअप रहेगी उसको लगभग 6 करोड़ रुपये दिए जाएंगे. इसका मतलब ये है कि टीम इंडिया अगर ये ट्रॉफी जीतती है तो उस पर धनवर्षा होगी. 

18 तारीख को होगा घमासान 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच WTC फाइनल मैच साउथैम्पटन में 18 से 22 जून तक खेला जाएगा. आईसीसी ने ये भी खुलासा किया है कि अगर ये बड़ा मैच ड्रॉ रहा था तो इनाम की राशि बराबर बांट दी जाएगी. WTC  में जो टीम तीसरे नंबर पर रहेगी उसे लगभग 4 करोड़ रुपये मिलेंगे. जबकि, चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को लगभग 2.5 करोड़ रुपये मिलेंगे. 

जून की शुरुआत में इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया

टीम इंडिया जून की शुरुआत में इंग्लैंड पहुंच गई थी. टीम इंडिया 3 जून को इंग्लैंड पहुंच गई थी. परुष टीम के साथ-साथ महिला टीम भी उसी जहाज में इंग्लैंड पहुंची थी. टीम इंडिया ने हाल ही में एक इंट्रा स्कवाड मैच खेला था. इसइंट्रा स्कवाड मैच में भारतीय बल्लेबाज काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं. वहीं न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 1-0 से हराया है. 
             

Trending news