close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World T20 Qualifier: आयरलैंड- नीदरलैंड ने बड़ी जीत से किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

World T20 Qualifier: आयरलैंड और नीदरलैंड ने आईसीसी वर्ल्ड टी20 क्वालिफायर के प्लेऑफ में क्वालीफाई कर लिया है. जबकि पपुआ न्यू गिनी पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है. 

World T20 Qualifier: आयरलैंड- नीदरलैंड ने बड़ी जीत से किया प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई
आयरलैंड और नीदरलैंड ने अपने ग्रुप में चार मैच जीते हैं. (फोटो: Twittter/@T20WorldCup)

दुबई (यूएई):  इस समय क्रिेकेट की दुनिया में सबकी निगाहें ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 Wrold Cup) पर हैं.  फिलहाल इसके लिए आईसीसी वर्ल्ड टी20 क्वालिफायर ( ICC Men`s World T20 Qualifier) खेले जा रहे हैं. इस टूर्नामेंट में आयरलैंड और नीदरलैंड ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाइ कर लिया है. आयरलैंड ने नाईजीरिया को जबकि नीदरलैंड ने बरमूडा को हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई. 

आयरलैंड को 8 विकेट से हराया
आयरलैंड ने जहां नाईजीरिया को जहां 8 विकेट से हराया, वहीं नीदरलैंड ने बरमूडा को 92 रन से मात दी. आयरलैंड की ओर से क्रैग यंग ने 13 रन देकर चार विकेट लिए और मार्क एडेर ने 10 रन देकर दो विकेट लिए और अपनी टीम की जीत को आसान करने में अहम भूमिका निभाई. दोनों की घातक गेंदबाजी की कारण नाईजीरिया बीस ओवरों में 9 विकेट खोकर केवल 66 रन ही जोड़ सकी. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: टी20 सीरीज से पहले बांग्लादेश को लगा झटका, यह खिलाड़ी भारत दौरे से हटा

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए केविन ओ ब्रायन ने 32 और पॉल स्टर्लिंग ने 11 रन बनाते हुए तेज शुरुआत दी. और लक्ष्य केवल 6.1 ओवर में ही पा लिया. इस जीत से आयरलैंड की टीम 8 अंक हासिल कर ग्रुप बी में टॉप स्थान पर रही. वहीं दूसरे स्थान पर ओमान की टीम का एक मैच अब भी बाकी है. 

 ग्रुप ए में बरमूडा भी नीदरलैंड के आगे ठहर नहीं सके. नीदरलैंड के लिए बेन कूपर और मैक्स ओड्यूड ने रिकॉर्ड 123 रन की पारी खेली जिसकी बदौलत टीम ने 206 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. दोनों ने ही 58 रन बनाए. उनके अलावा  कोलिन ऐकरमैन ने 43 रन बनाए. बरमूडा की पारी में पॉल वैन मीकेरेन ने गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया और 26 रन देकर तीन विकेट लिए जिससे बरमूडा की टीम 114 रन पर सिमट गई. बरमूडा के लिए कैमू लेवरॉक ने सबसे ज्यादा 31 रन की पारी खेली.

एक अन्य मैच में नाबीमिया ने सिंगापुर 87 रन से हराकर ग्रुप में तीसरे स्थान तक पहुचने में कामयाबी हासिल की.  ग्रुप ए में नीदरलैंड इस जीत के साथ 8 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर आ गई है. पहले स्थान पर पपुआ न्यू गिनी भी नीदरलैंड की तरह 5 मैचों में से 4 मैच जीतकर 8 अंको के साथ है क्योंकि उसका नेट रनरेट बेहतर है.