ICC World Test Championship: Lord's के बजाए Southampton में हो सकता है फाइनल मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल लंदन (London) के ऐतिहासिक लॉर्ड्स (Lord's) मैदान में खेले जाने की खबर थी, लेकिन अब वेन्यू में बदलाव मुमकिन है.

ICC World Test Championship: Lord's के बजाए Southampton में हो सकता है फाइनल मुकाबला
साउथैम्पटन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) की बीच टेस्ट सीरीज 3-1 से जीतकर टीम इंडिया (Team India) ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल का टिकट हासिल कर लिया. अहमदाबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट विराट की सेना को पारी और 25 रन से जीत मिली.

WTC फाइनल वेन्यू में होगा बदलाव?

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लॉर्ड्स (Lord's) के बजाए साउथैम्पटन (Southampton) में कराया जा सकता है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, आईसीसी (ICC) ने कहा कि फाइनल मैच का आयोजन कहां होगा यह अभी पक्का नहीं है, लेकिन आईसीसी और ईसीबी (ECB) ने रोज बाउल (Rose Bowl) मैदान में तैयारियों का जायजा लिया है.

 

यह भी देखें- VIDEO: मार्टिन गप्टिल का 'आसमानी शॉट', स्टेडियम की छत पर गिरी गेंद

 

साउथैम्पटन में बेहतर फैसलिटी

लंदन (London) के लॉर्डस क्रिकेट ग्राउंड (Lord's) में इस मैच को कराया जाना था लेकिन क्रिकबज के मुताबिक अब फाइनल मैच की मेजबानी के लिए पहली पसंद साउथैम्पटन (Southampton) है. इसकी अहम वजह ग्राउंड पर मिलने वाली फैसिलिटी है. स्टेडियम में फाइव स्टार होटल के इंतेजाम है और यहां कोरोना के वक्त बायो बबल में बेहतर लॉजिकस्टिक सुविधाएं मिल सकती है.

'वेन्यू अभी फाइनल नहीं'

साउथैम्पटन क्रिकेट के चैयरमैन रोड ब्रांसग्रोव (Rod Bransgrove) ने कहा, 'इस बारे में चर्चा चल रही है लेकिन मैं इससे ज्यादा कुछ नहीं बता सकता. साउथैम्पटन के चेयरमैन होने के नाते मैं यह कह सकता हूं कि इस बारे में जानकारी लगी गई है कि साउथैम्पटन इस मुकाबले लिए उपलब्ध है कि नहीं. मुझे नहीं पता कि इस बारे में कुछ आखिरी फैसला लिया गया है या नहीं.'

 

 

कब होगी फाइनल फाइट?

भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) का फाइनल खेला जाएगा. ये महामुकाबला 18 जून से लेकर 22 जून तक होगा. कीवी टीम ने पहले ही क्वालीफाई कर लिया था लेकिन टीम इंडिया ने बीते शनिवार के दिन फाइनल में अपनी जगह बनाई.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.