तो क्या भारत में नहीं इन दो देशों में होगा टी-20 वर्ल्ड कप 2021!

कोरोना वायरस की वजह से टी-20 वर्ल्ड कप 2020 को स्थगित कर दिया गया है, लेकिन भारत में 2021 होने वाले इस टूर्नामेंट पर संकट कम नहीं है.

तो क्या भारत में नहीं इन दो देशों में होगा टी-20 वर्ल्ड कप 2021!

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने साल 2020 को बुरी तरह बर्बाद कर दिया है. इसी वजह से इस साल खेल जगत के बड़े-बड़े टूर्नामेंट इस चाइनीज वायरस की भेंट चढ़ गए हैं. उनमें से एक है फटाफट क्रिकेट का महाकुंभ यानि टी20 वर्ल्ड कप, जो अगले साल तक के लिए टाल दिया गया है. दरअसल पिछले सप्ताह ही आईसीसी ने यह ऐलान किया था कि साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप साल 2021 में भारत में खेला जाएगा, जबकि 2022 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया करेगा. लेकिन अब खबर यह आ रही है कि अगर किसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2021 भारत में नहीं हो पाता तो वो कौन से देश होंगे जहां इसे आयोजित किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- वो मैच जिसके बाद बदल गई थी 'हिटमैन' रोहित शर्मा की किस्मत

गौरतलब है कि ये दावा किया जा रहा है कि जिस तरह से मौजूदा समय में कोरोना वायरस भारत में अपने पांव पसारे हुआ , उससे हालात बेहद खराब हैं. भारत में कोरोना वायरस के मामले 22 लाख से ज्यादा पहुंच चुके है, जबकि 45 हजार लोग इस गंभीर वायरस की वजह से अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. ऐसे में अगर अगले साल भी कोरोना वायरस का प्रकोप भारत में यूंही चलता रहा तो आईसीसी (ICC) के बैक वेन्यू मानक प्रोटोकॉल के तहत यह प्रतियोगित श्रीलंका या यूएई में खेली जा सकती है. दरअसल बैक वेन्यू मानक प्रोटोकॉल आईसीसी अपने हर टूर्नामेंट में रखता है, जिसका मतलब तय वेन्यू के अलावा बैक अप वेन्यू लेकर चलना. हालांकि बीसीआई का इस मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं है क्योंकि इस प्रतियोगिता का आगाज होने में अभी बहुत लंबा समय बाकी है.

भारत फिलहाल कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले देशों की सूची में तीसरे पायदान पर और कुछ रिपोर्ट का मानना है कि कोरोना भारत का साथ जल्द नहीं छोड़ने वाला. हालांकि टी20 विश्व कप 2021 के शुरू होने में अभी काफी लंबा समय है. ऐसे में सभी क्रिकेट फैन्स यही चाहेंगे की कोरोना जल्द से जल्द भारत से चला जाए ताकि भारतवासी इस प्रतियोगिता का आनंद उठा सके हैं. बता दें कि कोरोना के चलते आईपीएल 2020 पहले ही भारत की जगह यूएई में आयोजित हो रहा है.