रेहम खान ने इमरान की तीसरी बीवी को मारा ताना, बताया इस्लामिक और राजनीतिक हिजाब का फर्क

इमरान खान की तीसरी शादी को उनकी दूसरी पत्नी रेहम खान ने पॉलिटिकल मिसएडवेंचर बताया है.

रेहम खान ने इमरान की तीसरी बीवी को मारा ताना, बताया इस्लामिक और राजनीतिक हिजाब का फर्क
रेहम खान ने बुशरा मनेका पर उनके बुर्के को लेकर ताना मारा है

नई दिल्ली: हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इमरान खान ने तीसरा निकाह रचाया है. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने पार्टी प्रमुख इमरान खान और उनकी आध्यात्मिक गुरू बुशरा मनेका के निकाह की पुष्टि की. क्रिकेट से राजनीति में आए इमरान खान ने बुशरा बीबी से लाहौर में रविवार को एक सादे समारोह में निकाह किया. बुशरा पिंकी बीबी के नाम से भी लोकप्रिय हैं. बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक गुरु हैं. 40 साल की बुशरा वट्टू कबीले से प्रभावित हैं. उनकी पहली शादी खबर फरीद मनेका से हुई थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे. बुशरा मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं. बुशरा के पांच बच्चे हैं. इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां हैं. 

इमरान खान की तीसरी शादी को उनकी दूसरी पत्नी रेहम खान ने पॉलिटिकल मिसएडवेंचर बताया है. इतना ही नहीं, रेहम खान ने अपने ऑफिशियल टि्वटर अकाउंट से  बुशरा मनेका पर उनके बुर्के को लेकर भी ताना मारा है. बता दें कि पीटीआई सूत्रों के मुताबिक, बुशरा बानी गाला में ही एक गृहिणी के रूप में रहेंगी और किसी राजनीतिक गतिविधियों में शामिल नहीं होंगी. 

शादीशुदा होते हुए भी इमरान खान का बुशरा मानेका से चल रहा था अफेयर: रेहम खान

अब तक मीडिया में आई तस्वीरों में बुशरा हमेशा बुर्के में ही दिखाई दी हैं. निकाह के दौरान भी वह बुर्के में ही थी और खबरें भी यही आ रही हैं कि वह आगे भी बुर्के में ही रहेंगी. इस तरह बुर्के में नजर आने वाली बुशरा पर रेहम खान ने ताना मारते हुए सामान्य बुर्के और राजनीतिक बुर्के में फर्क बताया है. 

रेहम खान ने एक ट्वीट किया है. इस ट्वीट में उन्होंने एक तस्वीर ट्वीट की है. इस तस्वीर में एक तरफ हिजाब पहने एक लड़की है तो दूसरी तरफ बुशरा मनेका के निकाह की तस्वीर हैं, जिसमें वह सिर से पांव तक बुर्के में ढकी हैं. इस ट्वीट को करते हुए रेहम ने लिखा है- 'वह उन महिलाओं का पूरा सम्मान करती हैं, जो कि निजी कारणों से बुर्का पहनती हैं, लेकिन वह कट्टरपंथियों द्वारा वोट पाने की कोशिशों का विरोध करती हैं.' 

...तो मुश्किल होगा तीसरी बीवी का दीदार, भावुक हैं पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान!

हालांकि, वे उन महिलाओं का पूरा सम्मान करती हैं, जो कि निजी कारणों से बुर्का पहनती हैं, लेकिन वह कट्टरपंथियों द्वारा वोट पाने की कोशिशों का विरोध करती हैं.

बता दें कि इमरान खान पहले दो बार शादी कर चुके हैं. उन्होंने पहली शादी जेमिमा गोल्डस्मिथ से 16 मई, 1996 को की थी और 22 जून, 2004 को दोनों का तलाक हो गया. दोनों के दो बच्चे भी हैं. इमरान खान ने तलाक के करीब 10 साल के बाद दूसरी शादी की. इमरान ने दूसरी शादी टीवी एंकर रेहम खान से 2015 में की, लेकिन उनकी यह शादी 9 महीने में ही टूट गई. 

इमरान खान का क्रिकेट करियर
इमरान खान 1971-1992 तक पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए खेले और 1982 से 1992 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे. 1987 के विश्व कप के आखिर में (क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद) उन्हें टीम में शामिल करने के लिए 1988 में दुबारा बुलाया गया. 39 वर्ष की आयु में इमरान खान ने पाकिस्तान की प्रथम और एकमात्र विश्व कप जीत में अपनी टीम का नेतृत्व किया था. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 3,807 रन और 362 विकेट का रिकॉर्ड बनाया है, जो उन्हें 'आल राउंडर्स ट्रिपल' हासिल करने वाले छह विश्व क्रिकेटरों की श्रेणी में शामिल करता है.