Zee Rozgar Samachar

IND-A vs AUS-A: Practice Match में Umesh Yadav चमके, टेस्ट के लिए अपना दावा मजबूत किया

इंडिया-ए (India-A) की तरफ से उमेश यादव (Umesh Yadav) ने प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया-ए (Australia A) के खिलाफ 44 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. साथ ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border–Gavaskar Trophy) को लेकर उन्होंने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं.

IND-A vs AUS-A: Practice Match में Umesh Yadav चमके, टेस्ट के लिए अपना दावा मजबूत किया
उमेश यादव (फोटो-Twitter/@BCCI)

सिडनी: सीनियर गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) और रविचंद अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ऑस्ट्रेलिया-ए (Australia A) के खिलाफ अभ्यास मैच में उम्दा प्रदर्शन करते हुए पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में सेलेक्शन का अपना दावा पुख्ता कर लिया जबकि मेजबान टीम ने दूसरे दिन कैमरन ग्रीन (Cameron Green) के नाबाद शतक से 8 विकेट पर 286 रन बना लिए. 

ऑस्ट्रेलिया-ए (Australia A) के पास अब 39 रन की बढत है. भारत-ए (India A) ने पहली पारी 9 विकेट पर 247 रन पर ऐलान किया था. कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane ) 117 रन बनाकर नाबाद रहे. मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का टेस्ट में खेलना तय है. तीसरे तेज गेंदबाज के स्थान के लिए दौड़ में शामिल उमेश यादव ने 18 ओवर में 44 रन देकर 3 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें- VIDEO: 'मैं धोनी जैसा तेज नहीं', लाइव मैच में AUS विकेटकीपर का कबूलनामा माइक में कैद

वहीं मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)  ने 19 ओवर में 71 रन देकर 2 विकेट चटकाए. उमेश ने सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की (1) और जो बर्न्स(1) को पवेलियन भेजा. रविचंद्रन अश्विन ने 19 ओवर में 58 रन देकर 2 विकेट लिए.

आस्ट्रेलिया-ए के लिए ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने शेफील्ड शील्ड का अपना फार्म जारी रखते हुए 173 गेंद में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 114 रन बनाए. उन्होंने राष्ट्रीय कप्तान टिम पेन (44) के साथ छठे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की. इससे पहले एक समय पर ऑस्ट्रेलिया-ए के 5 विकेट 98 रन पर गिर गए थे.

ग्रीन ने 8वें विकेट के लिए तेज गेंदबाज माइकल नासिर (33) के साथ 49 रन जोड़े. भारत ने नई गेंद से अच्छी शुरूआत की और उमेश ने आफ स्टम्प के बाहर जाती गेंद पर पुकोवस्की को प्वाइंट में शुभमन गिल के हाथों लपकवाया.

बर्न्स ने विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा को कैच थमाया. कप्तान ट्रेविस हेड (18) और मार्कस हैरिस (35) ने 55 रन की साझेदारी की. सिराज ने हेड को 21वें ओवर में आउट किया. वहीं अश्विन ने हैरिस को स्लिप में रहाणे के हाथों लपकवाया. अश्विन ने 31वें ओवर में निक मेडिनसन (23) को भी एलबीडबल्यू आउट किया. इसके बाद ग्रीन और टिम पेन आस्ट्रेलिया-ए को चायकाल तक 5 विकेट पर 186 रन तक ले गए.

ब्रेक के बाद उमेश का एक बाउंसर पेन को हेलमेट पर लगा. इसके बाद एक रन और बनाकर पेन बैकवर्ड स्क्वेयर लेग में पृथ्वी शॉ को कैच देकर लौटे. दूसरी ओर सिराज ने जेम्स पेटिन्सन (3) के रूप में दूसरा विकेट लिया. दूसरी स्लिप में 24 के स्कोर पर हनुमा विहारी से और 78 के स्कोर पर विकेटकीपर साहा से जीवनदान पाने वाले ग्रीन ने 81वें ओवर में चौके के साथ अपना शतक पूरा किया.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.