IND-L vs WI-L: वीरेंद्र सहवाग की तूफानी पारी, इंडिया लीजेंड की 7 विकेट से जीत
Advertisement

IND-L vs WI-L: वीरेंद्र सहवाग की तूफानी पारी, इंडिया लीजेंड की 7 विकेट से जीत

Road Safety World Series: वेस्टइंडीज लीजेंड के 151 रन के लक्ष्य का पीछा वीरेंद्र सहवाग ने आसान कर दिया. 

सहवाग ने 57 गेंदों में 74 रन की पारी खेली. (फाइल फोटो)

मुम्बई: सचिन तेंदुलकर की इंडिया लीजेंड्स (India Legends) ने  ब्रायन लारा की कप्तानी वाली विंडीज लेजेंड्स (West Indies Legends) को अनअकेडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2020 (Road safety world series 2020) के पहले मुकाबले में सात विकेट से हरा दिया. शनिवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में  पहले विंडीज लीजेंड ने इंडिया लेजेंड्स टीम के सामने 151 रनों का लक्ष्य रखा है. जिसे वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की तूफानी 74 रन की पारी की बदौलत  इंडिया लीजेंड ने केवल तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. 

आखिरी ओवरों में सहवाग ने तेजी से रन बनाए और नाबाद 74 रन की पारी खेल इंडिया लीजेंड को जीत दिलाई. उनके साथ युवराज सिंह 10 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. वेस्टइंडीज लीजेंड के लिए हूपर ने दो और बेन ने एक विकेट लिया. 

यह भी पढ़ें: MSK Prasad का बड़ा बयान, हर कीमत पर होना चाहिए भारतीय क्रिकेट में यह बड़ा सुधार

टीम इंडिया की शुरुआत सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग ने शानदार तरीके से की और दोनों ने पहले विकेट के लिए 83 रन जोड़े इसके बाद सचिन (36) बेन की गेंद पर विकेट के पीछे लपक लिए गए. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके लगाए. इसके बाद मोहम्मद कैफ ने सहवाग का साथ दिया और टीम का स्कोर 100 तक पहुंचाया. 15वें ओवर में सहवाग ने अपनी फिफ्टी पूरी की.

एक तरह सहवाग तेजी से रन बना रहे थे, लेकिन कैफ उनका ज्यादा साथ नहीं दे सके और 14 रन बनाने के बाद आउट हो गए. उसी के बाद एमएस गूनी भी हूपर की ही गेंद पर आउट हो गए. बाद में सहवाग और युवराज ने जीत की  औपचारिकता पूरी की. 

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज लेजेंड्स ने शिवनारायण चंद्रपाल (61) और डारेन गंगा (32) की उम्दा पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 150 रन बनाए. चंद्रपाल ने अपनी 41 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए.

विंडीज लेजेंड्स का पहला विकेट 40 के कुल योग पर गिरा. 24 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 32 रन बनाने के बाद डारेन गंगा जहीर खान की गेंद पर बोल्ड हुए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए दुनिया महानतम बल्लेबाजों में से एक और विंडीज लेजेंड्स टीम के कप्तान ब्रायन लारा (17) बड़ी पारी नहीं खेल सके और 64 के कुल योग पर इरफान पठान की गेंद पर विकेट के पीछे समीर दीघे के हाथों स्टम्प किए गए.

एक छोर पर डटे चंद्रपाल और डान्जा हयात (12) ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया. हयात 109 के कुल योग पर प्रज्ञान ओझा की गेंद पर दीघे द्वारा स्टम्प कर दिए गए. कार्ल हूपर (2) का विकेट 117 के कुल योग पर गिरा. हूपर को ओझा ने मो. कैफ के हाथों कैच कराया जबकि रिकाडरे पावेल (1) को मुनाफ पटेल ने जहीर खान के हाथों कैच कराया.

रेड्ले जैकब्स (2) 135 के कुल योग पर आउट हुए जबकि चंद्रपाल को मुनाफ ने 135 के ही कुल योग पर आउट किया. टीनो बेस्ट (11) ने तेजी से रन बनाना चाहा लेकिन वह 147 के कुल योग पर रन आउट हो गए. इंडिया लेजेंड्स की ओर से जहीर, मुनाफ और ओझा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि इरफान पठान को एक सफलता मिली.

Trending news