इस स्टार खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा, ‘वनडे और टी20 में रोहित का ना होना फायदेमंद’
Advertisement

इस स्टार खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा, ‘वनडे और टी20 में रोहित का ना होना फायदेमंद’

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अनुपस्थिति से हमें मदद मिलेगी, लेकिन राहुल भी अच्छा खिलाड़ी हैं

ग्लेन मैक्सवेल (File Photo)

मुंबई: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का मानना है कि आगामी सफेद गेंद की श्रृंखला में रोहित शर्मा की अनुपस्थिति उनकी टीम के लिए काफी अच्छी चीज है लेकिन साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी जगह को भरने के लिए लोकेश राहुल भी उतने ही अच्छे खिलाड़ी हैं.

  1. ग्लेन मैक्सवेल का बड़ा बयान
  2. कहा, ‘वनडे और टी20 में रोहित का ना होना फायदेमंद’
  3. तीन मैचों की वनडे सीरीज 27 नवंबर से होगी शुरू

राहुल सफेद गेंद की श्रृंखला में उप कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे क्योंकि नियमित उप कप्तान रोहित इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर रहे हैं.

मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने कहा, ‘वह (रोहित) एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है, वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर निरंतर अच्छा रहा है जिसमें उसने दो (तीन) दोहरे शतक जमाए हैं. इसलिए अगर वह आपके खिलाफ लाइन-अप में नहीं हैं तो यह काफी सकारात्मक बात है’.

तीन मैचों की वनडे श्रृंखला 27 नवंबर से शुरू होगी जिसके बाद टी 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली जाएगी.

मैक्सवेल (Glenn Maxwell) के लिए लोकेश राहुल भी ‘बैक-अप’ के तौर पर काफी अच्छे खिलाड़ी हैं. उन्होंने कहा, ‘लेकिन भारत के पास फिर भी अच्छा ‘बैक-अप’ है जो उस भूमिका को निभाने में योग्य है. हमने इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लोकेश राहुल का प्रदर्शन देखा. वह पारी का आगाज करे या नहीं, मुझे पूरा भरोसा है कि वह भी उतना ही अच्छा खिलाड़ी होगा’.

रोहित (Rohit Sharma) की अनुपस्थिति में उम्मीद है कि शिखर धवन के साथ मयंक अग्रवाल पारी का आगाज करें क्योंकि राहुल के मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने की उम्मीद है.

हालांकि मैक्सवेल को अग्रवाल और राहुल की सलामी जोड़ी काफी पसंद है जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले चरण के दौरान काफी अच्छा प्रदर्शन किया.

उन्होंने कहा, ‘मैं कहूंगा कि वे (मयंक और राहुल) बेहतरीन खिलाड़ी हैं. वे विकेट के चारों ओर रन जुटाते हैं और उनकी कमजोरियां भी काफी कम हैं’.

लेकिन मैक्सवेल ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का तेज गेंदबाजी आक्रमण निश्चित रूप से उन्हें दबाव में ला देगा.

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट टी 20 की तुलना में थोड़ा अलग होगा. उम्मीद करते हैं कि हमारे गेंदबाजी आक्रमण से हम उन्हें दबाव में ला देंगे जिसमें पिचों के उछाल और बड़े मैदानों से मदद मिलेगी’.

(इनपुट-भाषा)

 

Trending news