IND vs AUS: ‘जानलेवा’ होती जा रही है सीरीज, अब Harry Conway के सिर पर लगी चोट

ऑस्ट्रेलिया के हैरी कोंवे (Harry Conway) भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले जा रहे अभ्यास मैच में कनकशन (सिर में चोट) का शिकार हो गए हैं

IND vs AUS: ‘जानलेवा’ होती जा रही है सीरीज, अब Harry Conway के सिर पर लगी चोट

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 17 जनवरी से होगा. उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. उनके खिलाड़ियों के चोटिल होने की संख्या बढ़ती जा रही है. डेविड वॉर्नर, विल पोकोवस्की, मार्कस हैरिस और अब हैरी कोंवे (Harry Conway). सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के ही वहीं बल्कि टीम इंडिया के रविंद्र जडेजा भी इस दौरे पर चोटिल हो चुके हैं.

सबके बड़ी बात ये है कि इसमें ज्यादातर खिलाड़ियों के सिर पर चोट लगी है. कनकशन का शिकार होकर चोटिल होने वाले खिलाड़ियों में भारत के रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), ऑस्ट्रेलिया के विल पोकोवस्की (Will Pucovski) और कैमरून ग्रीन (Cameron Green) शामिल है. अब इस लिस्ट में हैरी कोंवे (Harry Conway) का नाम भी जुड़ गया है. इस बात को कहना गलत नहीं होगा की ये जानलेवा बनता जा रहा है.

David Warner के बाद ये खिलाड़ी भी टेस्ट से बाहर, इस खतरनाक बल्लेबाज को मिला मौका

हैरी कोंवे भी हुए कनकशन का शिकार

खिलाड़ियों की चोटों से जूझ रही ऑस्ट्रेलियाई टीम की समस्या और बढ गई हैं. मध्यम तेज गेंदबाज हैरी कोंवे (Harry Conway) भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेले जा रहे अभ्यास मैच में कनकशन (सिर में चोट) का शिकार हो गए.

ग्यारहवें नंबर के बल्लेबाज कोंवे पर भारत के चौतरफा तेज आक्रमण की ओर से बाउंसरों की बौछार झेलनी पड़ी. उन्हें पहले दिन के खेल के आखिर में सिर में गेंद लगी. मार्क स्टीकेटी को आखिरी दो दिन के खेल के लिये उनकी जगह टीम में शामिल किया गया.

त्यागी की बाउंसर पर घायल हुए थे पुकोवस्की

भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू की दहलीज पर खड़े विल पुकोवस्की (Will Pucovski) अभ्यास मैच के दौरान हेलमेट पर भारत ए के खिलाड़ी कार्तिक त्यागी का बाउंसर गेंद लगी थी जिसके बाद वो रिटायर हर्ट हो गए थे. इसी वजह से पुकोवस्की दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ए टीम का हिस्सा नहीं थे.

ग्रीन के भी सिर पर लगी थी चोट

ऑस्ट्रेलिया-ए के कैमरून ग्रीन (Cameron Green) को भारत के खिलाफ खेले जा रहे अभ्यास मैच के पहले दिन गेंदबाजी के दौरान सिर में गेंद लग गई. बुमराह ने ग्रीन की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाई जो 21 साल के इस खिलाड़ी के हाथ से टकरा कर सीधे उनके सिर में लगी. वह दूसरे प्रैक्टिस मैच से बाहर हैं.

Marnus Labuschagne नहीं करेंगे David Warner की जगह ओपनिंग! किया बड़ा खुलासा

जडेजा सिर पर चोट लगने की वजह से हुए थे बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 में जडेजा को मुकाबले के दौरान सिर पर चोट लगी थी. ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) कन्कशन कॉन्ट्रोवर्सी के चलते टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे. भारत की पारी के आखिरी ओवर में उन्हें हेलमेट पर बॉल लगी थी. इसके बाद वे मैदान पर वापसी नहीं कर पाए थे.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.