IND vs AUS: सीरीज जीत के लिए महामुकाबला, यह हो सकती है इंडिया की प्लेइंग XI
Advertisement

IND vs AUS: सीरीज जीत के लिए महामुकाबला, यह हो सकती है इंडिया की प्लेइंग XI

India vs Australia: तीन मैचों की सीरीज के लिए निर्णायक मुकाबला बेंगलुरू में होगा जहां दोनों टीमों के बीच मैच बहुत रोमांचक होगा.

IND vs AUS: सीरीज जीत के लिए महामुकाबला, यह हो सकती है इंडिया की प्लेइंग XI

नई दिल्ली: बेंगलुरू में भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सीरीज के आखिरी वनडे मैच को लेकर फैंस में बहुत उत्साह है. जहां इस मैच में ऑस्ट्रेलिया वापसी के लिए जोर लगाएगा तो वहीं विराट भी राजकोट में जीत से मिली लय को कायम करते हुए सीरीज अपने नाम करने की कोशिश करेंगे. 

रोहित शिखर की चोट बदल सकती है टीम
इस मैच में विराट कोहली वैसे तो शायद ही कोई बदलाव करें, लेकिन शिखर धवन की चोट उन्हें बदलाव करने पर मजबूर कर सकती है. वहीं रोहित शर्मा को भी राजकोट वनडे में फील्डिंग के दौरान कंधे की समस्या हो गई थी. विराट ने मैच के बाद रोहित की समस्या कोई खास नहीं हैं और वे बेंगलुरू में खेल सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: बेंगलुरू में विराट को रहना होगा सतर्क, ऑस्ट्रेलिया लगा देगी पूरा जोर

क्या है संभावना
दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर सस्पेंस बीसीसीआई के बयान से बढ़ गया. बीसीसीआई ने कहा कि रोहित और धवन तेजी से रिकवरी कर रहे हैं, लेकिन उनके खेलने का फैसला मैच से पहले ही लिया जाएगा. ऐेसे में प्लेइंग इलेवन को लेकर सस्पेंस बढ़ गया.लेकिन प्रबल संभावना यही है कि रोहित और धवन दोनों ही मैच में खेलेंगे. अगर दोनों में से कोई एक भी नहीं खेला तो  विराट को एक अतिरिक्त बल्लेबाज को मौका देना होगा.

क्या मनीष की जगह मिल सकता है पंत को मौका
 वैसे तो विराट कोहली टीम में शायद ही बदलाव करें, फिर भी वे केवल एक बदलाव कर सकते है, राजकोट में मनीष पांडे नहीं चल सके थे उनकी जगह विराट केदार जाधव को मौका मिल सकता है. लेकिन जानकारों को मानना है कि ऐसा होने की उम्मीद कम है.  अगर पंत फिट हुए तो ही विराट पांडे की जगह पंत को मौका दें, लेकिन केदार का आना मुश्किल है.

गेंदबाजी में बदलाव की क्या है संभावना
तेज गेंदबाजों में बदलाव तो न होना ही तय है, विराट स्पिन को लेकर जरूर बदलाव की सोच सकते हैं, लेकिन वहां भी जडेजा और कुलदीप को बाहर करना उनके लिए मुश्किल होगा. हां, विराट कुलदीप की जगह चहल को मौका दे सकते हैं. क्योंकि जड़ेजा एक ऑलराउंडर के तौर पर अभी ठीक खेल रहे हैं. 

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे/केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी. 

Trending news