Breaking News
  • उत्‍तर-पूर्वी दिल्‍ली के डीसीपी दफ्तर पहुंचे NSA अजित डोभाल
  • हिंसा के बाद दिल्‍ली के हालात संभालने की जिम्‍मेदारी NSA को मिली
  • पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भगोड़ा घोषित

INDvsAUS: भारत को जीतकर भी लगा दोहरा झटका, धवन के बाद रोहित भी चोटिल

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे में 36 रन से करारी शिकस्त दी. सीरीज का तीसरा व निर्णायक मैच रविवार को खेला जाएगा. 

INDvsAUS: भारत को जीतकर भी लगा दोहरा झटका, धवन के बाद रोहित भी चोटिल

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से दूसरा वनडे जीत लिया है. उसने शुक्रवार को खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से शिकस्त दी. इसके साथ ही भारत ने ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) से मिली पिछली हार का बदला ले लिया है. हालांकि, टीम इंडिया को इस जीत के बाद भी मैच में दो झटके लगे. उसके दोनों ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) चोटिल हो गए हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले मैच में रिकॉर्ड 10 विकेट से हराया था. टीम इंडिया (Team India) ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. अब सीरीज का तीसरा मैच रविवार को खेला जाएगा. इसी मैच में तय होगा कि ट्रॉफी किस टीम के हाथ लगेगी. इस करो या मरो के मुकाबले से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: रोहित शर्मा ने बनाया एक और रिकॉर्ड, अमला और सचिन को पीछे छोड़ा

भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन ने दूसरे वनडे मैच में 96 रन की बेहतरीन पारी खेली. बीसीसीआई ने बताया कि बैटिंग के दौरान ही धवन की पसली में चोट लग गई. चोटिल हो गए हैं. इसी कारण वे फील्डिंग करने नहीं उतरे. उनकी जगह युजवेंद्र चहल ने फील्डिंग की. बोर्ड या टीम मैनेजमेंट की ओर से यह नहीं बताया गया है कि धवन की चोट कितनी गंभीर है या वे अगले मैच में खेलेंगे या नहीं. धवन हाल ही में चोट से वापसी कर ही टीम में लौटे हैं.

शिखर धवन के साथी ओपनर रोहित शर्मा भी मैच के दौरान कंधा चोटिल कर बैठे. उन्हें यह चोट फील्डिंग करते हुए लगी. चोट लगने के बाद वे मैदान से बाहर चले गए. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा, ‘मैंने रोहित से इस बारे में बात की है. उनके उसी कंधे में चोट लगी है, जिसके दर्द से वे पहले भी परेशान रहे हैं. उम्मीद है कि वे अगले मैच में खेल सकेंगे.’ 

यह भी देखें: INDvsAUS: मनीष पांडे ने लिया अद्भुत कैच; ICC और BCCI ने किया ट्वीट, देखें VIDEO

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे राजकोट (Rajkot ODI) में खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता. उसने भारत को पहले बल्लेबाजी करने का कहा. भारतीय टीम ने छह विकेट पर 340 रन का विशाल स्कोर बनाया. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को 304 के स्कोर पर समेट दिया. 

(इनपुट: IANS)