Australia के कोच Justin Langer ने खिलाड़ियों की चोट का ठीकरा IPL 2020 पर फोड़ा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 15 जनवरी 2021 से बॉर्डर-गावस्कर (Border-Gavaskar Trophy) ट्रॉफी का चौथा आखिरी टेस्ट ब्रिसबेन (Brisbane) के गाबा (Gabba) खेला जाना है, लेकिन इस मैच से पहले दोनों टीमों के कई खिलाड़ी चोट के शिकार हो चुके हैं.

Australia के कोच Justin Langer ने खिलाड़ियों की चोट का ठीकरा IPL 2020 पर फोड़ा
जस्टिन लैंगर (फोटो-Reuters)

ब्रिसबन: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) को आईपीएल (IPL) बेहद पसंद है लेकिन उन्होंने पिछले सीजन की टाइमिंग पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा है कि मौजूदा सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया के इतने क्रिकेटर्स के चोटिल होने में इस मेगा टी-20 टूर्नामेंट का भी योगदान है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से आईपीएल 2020 (IPL 2020) सितंबर से नवंबर के बीच यूएई में खेला गया, जो आम तौर पर यह अप्रैल-मई महीने में भारत में आयोजित किया जाताा है. आईपीएल के बाद से भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हैं और ऑस्ट्रेलिया की टीम भी फिटनेस की परेशानियों से जूझ रही है.

यह भी पढ़ें- मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी का मामला: भारतीय क्रिकेट फैन के दावे से कहानी में आया नया ट्विस्ट

कोच जस्टिन लैंगर ने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा,‘इस सीजन में चोटों की लिस्ट लंबी है. मुझे लगता है कि आईपीएल 2020 की टाइमिंग सही नहीं थी. खास तौर पर इतनी बड़ी सीरीज से पहले तो बिलकुल नहीं.’ खुद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर पहले सीरीज के 2 टेस्ट नहीं खेल सके.

टीम इंडिया के टॉप खिलाड़ी मोहम्मद शमी, केएल राहुल (KL Rahul) और उमेश यादव तो चोटों की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हुए ही और अब ताजा नाम रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का नाम भी जुड़ गया है.

 

उन्होंने हालांकि आईपीएल की तारीफ करते हुए कहा,‘मुझे आईपीएल पसंद है . ये उसी तरह है जैसे मेरे युवा दिनों में काउंटी क्रिकेट था. काउंटी खेलकर क्रिकेट कौशल का विकास होता था और अब आईपीएल से सीमित ओवरों के खेल में निखार आ रहा है.’

कोच जस्टिन लैंगर (Coach Justin Langer) ने ये भी कहा,‘लेकिन इस बार टाइमिंग सही नहीं थी. दोनों टीमों में कितने खिलाड़ी चोटिल हैं जो लीग का असर भी हो सकता है. मुझे यकीन है कि इसकी समीक्षा की जाएगी.’

ये पूछने पर कि क्या जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के नहीं खेलने का कितना असर होगा , उन्होंने कहा,‘निश्चित तौर पर काफी असर होगा. लेकिन मुझे लगता है कि अब यह सबसे फिट के बाजी मारने की बात हो गई है.’
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.