Zee Rozgar Samachar

IND vs AUS: सिर्फ Ajinkya Rahane और Cheteshwar Pujara रहे लकी, सीरीज के चारों टेस्ट खेले

टीम इंडिया (Team India) के लिए मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई (Australia Tour) दौरा बेहद उतार चढ़ाव से भरा रहा.

IND vs AUS: सिर्फ Ajinkya Rahane और Cheteshwar Pujara रहे लकी, सीरीज के चारों टेस्ट खेले
अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने खेले चारों टेस्ट (फोटो-PTI)

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के लिए मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई (Australia Tour) दौरा बेहद उतार चढ़ाव से भरा रहा. पहले टेस्ट में करारी हार के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) का भारत वापस लौट जाने, फिर एक के बाद एक दिग्गज खिलाड़ियों का चोटिल हो जाने से मुश्किलें पैदा हुईं.

ये खिलाड़ी हुए चोटिल

टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स इस टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए है. इनमें केएल राहुल (KL Rahul), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin), मोहम्मद शमी (Mohammad Shami), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), उमेश यादव (Umesh Yadav), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) का नाम शामिल है. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भी कुछ देर के लिए चोट के शिकार हुए थे.

रहाणे-पुजारा रहे लकी

इन चोटों की वजह से सिर्फ 2 ही ऐसे खुशकिस्मत खिलाड़ी रहे जो मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के सभी टेस्ट खेल पाए हैं. ये दोनों खिलाड़ी हैं अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara). रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल 2020 के दौरान लगी चोट की वजह से पहला 2 टेस्ट नहीं खेल पाए थे.

5 भारतीयों ने किया टेस्ट डेब्यू

शायद ये एक के बाद एक चोट की वजह से मुमकिन हो पाया है कि इस टेस्ट सीरीज में 4 भारतीय क्रिकेटर्स ने डेब्यू किया. पहले शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज,  इसके बाद नवदीप सैनी, टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने भी अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.