IND vs AUS Boxing Day Test: Melbourne में Dean Jones की बेटियों ने अपने पिता को दी श्रद्धांजलि

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर ने डीन जोंस (Dean Jones) करीब 3 महीने पहले इस दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन उन्हें याद करने का सिलसिला अब भी जारी है.

IND vs AUS Boxing Day Test: Melbourne में Dean Jones की बेटियों ने अपने पिता को दी श्रद्धांजलि
डीन जोंस की बेटी फोबे और ऑगस्टा अपनी मां जेन के साथ (फोटो-PTI)

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर ने डीन जोंस (Dean Jones) करीब 3 महीने पहले इस दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन उन्हें याद करने का सिलसिला अब भी जारी है. मेलबर्न के मैदान पर पर भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND Vs AUS) के बीच जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) मैच शुरू होने से पहले इस महान क्रिकेटर दोनों देशों के खिलाड़ियों ने श्रद्धांजलि दी.

MCG में डीन जोंस का परिवार 

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आज डीन जोंस (Dean Jones) का पूरा परिवार मौजूद था. उनकी बेटी फोबे (Phoebe) और ऑगस्टा (Augusta) के साथ इस श्रद्धांजलि समारोह में पत्नी जेन (Jane) भी शामिल रहीं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान एलन बॉर्डर (Allan Border) भी साथ में थे.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन जैकमैन, भारत से था गहरा रिश्ता

भावुक अंदाज में दी गई श्रद्धांजलि

बॉर्डर, फोबे, ऑगस्टा और जेन मैदान की बाउंड्री से लेकर पिच तक चलकर आए. इसके बाद उन्होंने डीन जोंस की बैगी ग्रीन कैप (Baggy Green Cap), सनग्लास और कुकाबुरा बैट (Kookaburra Bat) को ग्रेट सदर्न स्टैंड (Great Southern Stand) के पास स्टंप्स से टिका (Stumps) कर रख दिया. 

मुंबई में हुआ था निधन

आईपीएल 2020 (IPL 2020) डीन जोंस (Dean Jones) का 24 सितंबर 2020 को मुंबई (Mumbai) में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. जोंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले थे. उनके नाम टेस्ट में 3,631 तथा वनडे में 6,068 रन दर्ज हैं.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.