IND vs AUS Boxing Day Test: 35 साल बाद Team India ने दोहराया ये करिश्मा
Advertisement

IND vs AUS Boxing Day Test: 35 साल बाद Team India ने दोहराया ये करिश्मा

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया ने वो करिश्मा किया जैसा 1985-86 में हुआ था.

रहाणे को उनकी शानदार पारी के लिए बधाई देते स्टीव स्मिथ (फोटो-PTI)

मेलबर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) के दूसरे दिन भारत ने 5 विकेट खोकर 277 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने शानदार 104* रन की पारी खेली. इसके साथ ही टीम इंडिया ने नया मुकाम हासिल किया है.

  1. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को बढ़त
  2. रहाणे ने लगाया शानदार शतक
  3. 1985-86 का करिशमा दोहराया

टीम इंडिया की खास उपलब्धि

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मैच में भारत ने अपनी पहली पारी में 82 रन की बढ़त बना ली है. साल 1985 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया में शुरुआती 2 टेस्ट मैचों में बढ़त ली हो. इस टेस्ट मैच से पहले भारत ने एडिलेड ओवल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पहली पारी के आधार पर 53 रनों की बढ़त ले ली थी.

यह भी पढ़ें- IND vs Aus Test: Ajinkya Rahane ने की शानदार बल्लेबाजी, तो Virat Kohli हो गए ट्रोल

80 के दशक में क्या हुआ था?

इससे पहले 1985-86 में भारत ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बढ़त ली थी. उसने ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 381 रनों के जवाब में 520 रन बनाए थे. दूसरे टेस्ट मैच में मेलबर्न में उसने ऑस्ट्रेलिया के 262 के स्कोर के जवाब में 445 रन बनाए थे. हालांकि दोनों मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए थे.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news