Zee Rozgar Samachar

IND vs AUS Brisbane Test: Nathan Lyon ने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ बनाया ये प्लान

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के और आखिरी टेस्ट में मेजबान टीम के स्पिनर नाथन लॉयन (Nathan Lyon) ऑफ स्टंप के बाहर दरार पर गेंद करने की कोशिश करेंगे.

IND vs AUS Brisbane Test: Nathan Lyon ने भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ बनाया ये प्लान
नाथन लॉयन (फोटो-Reuters)

ब्रिसबेन: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन (Nathan Lyon) ने कहा है कि गाबा (Gabba) मैदान में भारत के साथ जारी चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में वह ऑफ स्टंप के बाहर पड़ी दरार पर निशाना बनाकर वहां गेंदबाजी करते हुए फायदा उठाना चाहते हैं.

अपना 100वां टेस्ट मैच खेल रहे नाथन लॉयन (Nathan Lyon) की नजरें इस सीरीज में 400 विकेट हासिल करने पर है. उन्होंने भारत के 'हिटमैन' रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आउट करके अपना 397वां विकेट पूरा किया है.

यह भी पढ़ें- खराब शॉट खेलकर आउट होने पर फैंस ने रोहित का उड़ाया मजाक, गावस्कर भी भड़के

लॉयन ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, 'पिच कल (पहले दिन) ही तीसरे दिन जैसी लग रही थी. इसमें कुछ दरारें नजर आ रही थी, इसलिए मैंने इसे निशाना बनाने की कोशिश की.

लॉयन बोले, 'मैं आमतौर पर टिम पेन के दाएं दस्ताने पर गेंद करता हूं, जोकि आफ स्टंप के बाहर तकरीबन एक फीट की दूरी पर है. इस विकेट पर अच्छी दरारें हैं, इसलिए उम्मीद करता हूं कि यहां से मुझे कुछ मदद मिल सकती है.'

 

लॉयन ने कहा कि वह वह ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के खिलाफ गेंदबाजी करने को लेकर उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, 'ऋषभ मेरे खिलाफ आक्रामक शॉट खेलने की कोशिश करते हैं और मैं उनके खिलाफ गेंदबाजी करने को लेकर उत्साहित हूं. उनके साथ प्रतिस्पर्धा हमेशा से शानदार रहा है.'

लॉयन के माता-पिता भी गाबा में उनका 100वां टेस्ट मैच देख रहे हैं. उन्होंने कहा बायो बबल (Bio Bubble) की वजह से वो अपने माता पिता से नहीं मिल सकते हैं. लॉयन ने कहा, 'मैं अपने मां-बाप और सभी दोस्तों के साथ डिनर पर जाना चाहता था. लेकिन बायो बबल के कारण ये मुमकिन नहीं है.'
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.