IND vs AUS: ऋषभ पंत के सिर पर गेंद लगी, अगला मैच खेलना तय नहीं

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 28 रन बनाए.  इसी पारी की आखिरी गेंद उन्हें चोट भी देकर गई. 

IND vs AUS: ऋषभ पंत के सिर पर गेंद लगी, अगला मैच खेलना तय नहीं

मुंबई: भारतीय टीम को मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (India v Australia) पहले वनडे में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 28 रन बनाए.  इसी पारी के दौरान उनके हेलमेट में गेंद लगी, जिसके कारण वे भारत की फील्डिंग के दौरान मैदान पर नहीं उतर सके. भारत ने इस मैच में 255 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया ने इसके जवाब में बिना विकेट खोए 258 रन बना लिए. 

ऋषभ पंत ने मंगलवार को 33 गेंद पर 28 रन की पारी खेली. उनकी पारी की 33वीं गेंद ना सिर्फ आखिरी साबित हुई, बल्कि चोट भी देकर गई. पैट कमिंस (Pat Cummins) की यह गेंद बाउंसर थी. पंत ने इसे हुक करने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले को चूमते हुए जोर से हेलमेट पर टकराई. हेलमेट पर टकराने के बाद गेंद प्वाइंट पर खड़े टर्नर के हाथ में गई, जिन्होंने इसे आसानी से लपक लिया. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: ऐतिहासिक हार के बाद नंबर-3 पर लौट सकते हैं कोहली, कहा- हमारा प्रयोग...

ऋषभ पंत की जगह लोकेश राहुल ने विकेटकीपिंग की. ऋषभ पंत अभी मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. बीसीसीआई ने बताया, ‘पंत को बल्लेबाजी के दौरान हेलमेट में गेंद लगी, जिसके बाद वे फील्डिंग करने नहीं उतरे. उनकी जगह केएल राहुल ने विकेटकीपर की भूमिका निभाई. पंत इस समय निगरानी में हैं.’

बीसीसीआई ने अभी तक ऋषभ पंत के स्थान पर कनकशन कनसेशन खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है. लेकिन वे अगला मैच खेलेंगे या नहीं, यह डॉक्टरों की रिपोर्ट पर निर्भर करेगा. मंगलवार को उनकी जगह मनीष पांडे ने फील्डिंग की.