पूर्व क्रिकेटर Dilip Doshi ने Virat Kohli ने कसा तंज, कहा- 'हारती हुई टीम को छोड़ कर नहीं जाना था'
Advertisement

पूर्व क्रिकेटर Dilip Doshi ने Virat Kohli ने कसा तंज, कहा- 'हारती हुई टीम को छोड़ कर नहीं जाना था'

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच जारी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) में टीम इंडिया मेजबान के खिलाफ 0-1 से पिछड़ चुकी है. अब अगला टेस्ट मेलबर्न (Melbourne) में खेला जाना है, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) इस मैच में नजर नहीं आएंगे.

विराट कोहली (फोटो-PTI)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया (Team India) की 8 विकेट से करारी हार के बाद भारतीय टीम पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की पैटरनिटी लीव (Paternity Leave) ने इस मामले में आग के अंदर घी डालने का काम किया है. सुनील गावस्कर से लेकर भारतीय टीम के अन्य पूर्व क्रिकेटर्स कोहली के फैसले की आलोचना कर रहे हैं. बता दें कि नियमित कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस लौट आए हैं.

  1. विराट की पैटरनिटी लीव का मुद्दा गर्माया
  2. पूर्व क्रिकेटर दिलीप दोशी ने भी उठाए सवाल
  3. AUS में आखिरी 3 टेस्ट नहीं खेलेंगे विराट

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच चल रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज को बीच में ही छोड़ कर आने के बाद अब  पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप दोशी (Dilip Doshi) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर तंज कसा है. दिलीप दोशी का मानना है कि जब आप देश के लिए खेलते हैं, तो नेशनल ड्यूटी पहले आती है और बाकी काम बाद में. दिलीप दोशी की ये निजी राय है, लेकिन उन्होंने सीधे तौर पर विराट कोहली पर निशाना साधा है.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया में भेदभाव! जब नटराजन को नहीं दी गई छुट्टी तो विराट कोहली को क्यों मिली?

दिलीप दोशी के मुताबिक विराट कोहली को भारत नहीं जाना चाहिए था, क्योंकि नेशनल ड्यूटी पहले आती है. दिलीप दोशी ने कहा कि अगर वह विराट कोहली की जगह होते तो बिना किसी शक के अपनी टीम के साथ खड़े होते. दिलीप दोशी ने बीसीसीआई (BCCI) को लेकर कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के फैसले पर बोर्ड का भी कोई दबाव नहीं है, क्योंकि वह ऐसे अहम मौके पर अपने खिलाड़ियों को टीम के साथ रहने के लिए मजबूर नहीं कर सकता.

दिलीप दोशी ने एक इंटरव्यू में कहा, 'समय अब बदल चुका है और आज अगर कोई खिलाड़ी पिता बनता है, तो वह अपने परिवार के साथ रहता है. लेकिन, जब आप नेशनल ड्यूटी पर होते हैं तो मुश्किल समय में टीम के साथ रहना भी आपका फर्ज है. अगर मैं खुद को विराट कोहली की जगह रखकर देखता हूं, तो मैं नहीं जाता. मेरे लिए नेशनल ड्यूटी पहले आती है.'

दोशी ने कहा, 'मेरे लिए भारत की कप्तानी करना सबसे महत्वपूर्ण बात होती. टीम जब हार रही होती है, तो मुश्किल समय में अपने खिलाड़ियों के साथ रहना सबसे ज्यादा जरूरी है. मैं चाहता हूं कि भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करे. विराट एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. उनका क्रीज पर होना दूसरे लोगों को विश्वास दिलाता है.' बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा. सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से बढ़त बनाए हुए है. 

Trending news