INDvsAUS: भारत की एकतरफा जीत, ऑस्ट्रेलिया चारों खाने चित; पढ़ें मैच रिपोर्ट

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को आसानी से हरा दिया.

INDvsAUS: भारत की एकतरफा जीत, ऑस्ट्रेलिया चारों खाने चित; पढ़ें मैच रिपोर्ट

बेंगलुरू: भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को आसानी से हरा दिया. भारतीय टीम ने यह मैच सात विकेट से जीता और तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत को मुंबई में खेले गए पहले वनडे मैच में 10 विकेट से हार मिली थी. इसके बाद उसने शानदार वापसी करते हुए राजकोट में खेले गए दूसरे मुकाबले में 36 रन की जीत के साथ सीरीज में वापसी की थी. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीसरा वनडे मैच बेंगलुरू में खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसने स्टीव स्मिथ (131) के शतक की मदद से नौ विकेट पर 286 रन बनाए. भारत को जीत के लिए 287 रन का लक्ष्य मिला. मेजबान टीम ने यह लक्ष्य 47.3 ओवर में ही हासिल कर लिया. उसने तीन विकेट पर 289 रन बनाकर मैच जीता. 

ऑस्ट्रेलिया ने इस वनडे सीरीज के तीनों मैचों में टॉस जीते. लेकिन सीरीज का नतीजा भारत के पक्ष में रहा. भारत ने ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शानदार 119 तथा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के 89 रनों की बदौलत 47.3 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रेयस अय्यर 35 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद लौटे. रोहित ने अपने करियर का 29वां और आस्ट्रेलिया के खिलाफ आठवां शतक लगाया. उनके अलावा कोहली 8 शतक लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: रोहित शर्मा का एक और शतक, अब पोंटिंग का रिकॉर्ड निशाने पर 

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. उसके ओपनर डेविड वॉर्नर सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे ओपनर व कप्तान एरॉन फिंच भी 19 रन बनाकर आउट हो गए. 46 रन पर दो विकेट गंवाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टीवन स्मिथ और मार्नस लैबुशेन ने संभाला. इन दोनों ने 127 रन की साझेदारी की. इन दोनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 31.3 ओवर में दो विकेट पर 173 रन बना लिए थे. 

जब स्मिथ और लैबुशेन बैटिंग कर रहे थे तब भारतीय टीम पर दबाव बढ़ता जा रहा था. इससे पहले कि इससे टीम इंडिया का खेल बिगड़ता, कप्तान विराट कोहली ने लैबुशेन का बेहतरीन कैच लपक लिया. कोहली ने कवर पर डाइव करते हुए मार्नस लैबुशेन का कैच लपका और भारतीय टीम की मैच में वापसी करा दी. लैबुशेन 64 गेंद पर 54 रन बनाकर रवींद्र जडेजा के शिकार बने. भारतीय टीम ने इस विकेट के बाद ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बना लिया. 

यह भी पढ़ें: MS धोनी के लिए अच्छी खबर, श्रीनिवासन ने कहा- चेन्नई सुपरकिंग्स 2021 में भी... 

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 40 ओवर में तीन विकेट पर 223 रन बना लिए थे. यहां से लग रहा था कि वह 320 के करीब स्कोर बना सकती है. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने आखिरी के 10 ओवर में बेहतरीन बॉलिंग करते हुए टीम की वापसी करा दी. मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक चार विकेट झटके. रवींद्र जडेजा ने भी दो विकेट लिए. कुलदीप यादव व नवदीप सैनी को एक-एक विकेट मिला.