Zee Rozgar Samachar

IND vs AUS 2nd T20I: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका

आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच खेला जाना, टीम इंडिया (Team India) जहां मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी वही मेजबान ऑस्ट्रेलिया (Australia) की कोशिश बराबरी की होगी.

IND vs AUS 2nd T20I: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है प्लेइंग XI में मौका
विराट कोहली और आरोन फिंच (फोटो-Twitter/@BCCI)

सिडनी: पहले टी-20 मैच में भारत (India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराकर सीरीज की शानदार शुरुआत करते हुए 1-0 की बढ़त ले ली. अब सीरीज का दूसरा मैच रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर खेला जाएगा. इस मैदान पर वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मैच खेले गए थे और दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने विशाल स्कोर खड़ा करते हुए भारत को हार सौंपी थी. 

एक बार फिर एससीजी की पिच पर बल्लेबाजों के लिए मदद देखी जा सकती है और पूरी उम्मीद है कि यहां होने वाले आखिरी के 2 टी-20 मैचों में भी स्कोरबोर्ड पर बड़े स्कोर देखने को मिलें. ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे की जीत मानसिक बढ़त हो सकती हैं लेकिन चोटों से परेशान यह टीम चिंतित भी है. डेविड वार्नर पहले ही सीरीज से बाहर हैं.

यह भी पढ़ें- जानिए Concussion नियम के तहत Yuzvendra Chahal के खेलने पर क्या बोले Sunil Gavaskar

कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) को भी पहले टी-20 में हिप में चोट लगी थी. उनके बारे में स्थिति साफ नहीं है. अगर फिंच नहीं खेलते हैं तो यह मेजबान टीम के लिए बड़ा झटका होगा और फिर स्टीव स्मिथ (Steven Smith) के ऊपर टीम की बल्लेबाजी का भार होगा. पहले मैच में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जल्दी विकेट खो दिए थे. इस मैच में मेजबान अपनी उन गलतियों को सुधारना चाहेंगे.

गेंदबाजी में आखिरी ओवरों में टीम ने रन लुटाए थे. ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए एक अच्छी खबर ये है कि आखिरी ओवर में भारत के लिए तेजी से रन बनाने वाले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट के चलते बाहर हो गए हैं. ये ऑस्ट्रेलिया के लिए राहत है तो भारत के लिए चिंता. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ पारी की शुरुआत करने आए केएल राहुल (KL Rahul) और जडेजा के दम पर ही भारत ने किसी तरह 161 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था.

इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) भी नहीं चले थे और न ही बाकी के कई बल्लेबाज हैं. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को भी बेहतर करना होगा. जडेजा की जगह कनकशन सब्सीटियूट के तौर पर शामिल किए गए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने पहले मैच में तीन विकेट ले आस्ट्रेलिया को हार के लिए मजबूर किया था. चहल प्लेइंग XI में नहीं थे. जडेजा की गैरमौजूदगी में क्या चहल को प्राथमिकता मिलेगी यह देखना होगा।

वहीं युजवेंद्र चहल के अलावी टी नटराजन (T Natarajan) ने भी कमाल का प्रदर्शन किया. कोहली ने पहले टी-20 में जसप्रीत बुमराह को बाहर बैठाया था.  दूसरे मैच में बुमराह की वापसी होती है या नहीं यह भी मैच के दिन पता चलेगा. निश्चित तौर पर भारत इस मैच को जीत सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेना चाहेगा और मेजबान टीम बराबरी की कोशिश में होगी.

भारत की संभावित प्लेइंग XI:  शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, टी नटराजन

भारत की पूरी टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चहर, टी नटराजन.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI: डार्सी शॉर्ट, आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) , स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइजेज हेनरिक्स, मिशेल स्वीपसन, शॉन एब्बट, मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा, पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम: आरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड, मोइजेज हेनरिक्स, मार्नस लाबुशैन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, एंड्रयू टाई, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, एडम जाम्पा.

मैच शुरु होने का वक्त: भारतीय समयनुसार दोपहर 1:40 बजे

मैदान: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, न्यू साउथ वेल्स

(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.