INDvsAUS: मनीष पांडे ने लिया अद्भुत कैच; ICC और BCCI ने किया ट्वीट, देखें VIDEO

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट पर 340 रन बनाए. 

INDvsAUS: मनीष पांडे ने लिया अद्भुत कैच; ICC और BCCI ने किया ट्वीट, देखें VIDEO

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे बुरी तरह हारने वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने दूसरे मैच में तगड़ा पलटवार किया है. राजकोट (Rajkot ODI) में शुक्रवार को खेले गए इस मैच में भारत ने पहले बेहतरीन बैटिंग की. इसके बाद फील्डिंग में भी अच्छे हाथ दिखाए. मनीष पांडे ने डेविड वॉर्नर (David Warner) को जो कैच लपका, वह तो अद्भुत कहा जा सकता है. मनीष पांडे (Manish Pandey) के इस कैच को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) से लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) तक ने ट्वीट किया. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को खेला गया. भारत ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 340 रन का विशाल स्कोर बनाया. भारत की ओर से शिखर धवन ने सबसे अधिक 96 रन बनाए. केएल राहुल ने 80 और विराट कोहली ने 78 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा (42) ने भी उपयोगी योगदान दिया. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: विराट कोहली और रोहित शर्मा पर फिर भारी पड़े एडम जम्पा, बनाया रिकॉर्ड

341 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. उसने 20 के स्कोर पर ही अपने ओपनर डेविड वॉर्नर का विकेट गंवा दिया. वॉर्नर का विकेट यूं तो मोहम्मद शमी के खाते में गया, लेकिन तारीफ मनीष पांडे को मिली. प्वाइंट और कवर के बीच खड़े मनीष ने वॉर्नर के शॉट खेलते ही हवा में छलांग लगाई और एक हाथ से कैच लपक लिया. 
 

 

 

मनीष पांडे के कैच लपकते ही साथी खिलाड़ियों ने उन्हें गोदी में उठा लिया. कॉमेंटेटरों ने इसे लाजवाब कैच बताया. बीसीसीआई (BCCI) ने मनीष पांडे की कैच लपकते हुए तस्वीर ट्वीट की. 

 

आईसीसी ने भी मनीष पांडे की तारीफ की. उसने ट्वीट किया, ‘क्या कैच है. मनीष पांडे ने एक हाथ से बेहतरीन कैच लेकर डेविड वॉर्नर की पारी खत्म कर दी है. भारत की शानदार शुरुआत.’ 

भारत के सबसे बेहतरीन फील्डरों में शामिल रहे मोहम्मद कैफ ने भी ट्वीट कर मनीष पांडे को सराहा. उन्होंने ट्वीट किया, ‘कहा जाता है कि यदि आपने अच्छी शुरुआत की तो समझिए कि आधी सफलता मिल गई. डेविड वॉर्नर के बारे में ऐसा नहीं हुआ. मनीष पांडे ने बेहतरीन कैच लेकर उन्हें अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने से रोक दिया.’