IndvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के ‘पेस अटैक’ से हारे भारतीय बल्लेबाज, अब गेंदबाजों पर...

India vs Australia: भारतीय टीम मुंबई में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 255 रन ही बना सकी. 

IndvsAUS: ऑस्ट्रेलिया के ‘पेस अटैक’ से हारे भारतीय बल्लेबाज, अब गेंदबाजों पर...

नई दिल्ली: नए साल में विजयरथ पर सवार भारत और ऑस्ट्रेलिया (India v Australia) के बीच मुंबई में दिलचस्प मुकाबला हो रहा है. दोनों टीमें वानखेड़े स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेल रही हैं. भारतीय टीम ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 255 रन बनाए. उसे बड़ा स्कोर बनाने से रोकने में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों की मुख्य भूमिका रही. 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर मैच में पहले बॉलिंग की. मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने वापसी मैच खेल रहे रोहित शर्मा (10) को जल्दी आउट कर दिया. हालांकि, भारतीय टीम इस झटके से आसानी से उबर गई. ओपनर शिखर धवन (74) और केएल राहुल (47) ने 121 रन की साझेदारी कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. राहुल 134 के स्कोर पर आउट हुए. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास, भारत पर 40 साल की सबसे बड़ी जीत दर्ज की

केएल राहुल का आउट होना भारतीय टीम के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. भारत ने उनके आउट होने के बाद लड़खड़ा गई. जो टीम एक विकेट पर 134 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी, वही 164 रन पर पांच विकेट गंवा चुकी थी. 

 

ऋषभ पंत (28) और रवींद्र जडेजा (25) ने 49 रन की साझेदारी कर टीम को 200 के पार पहुंचाया. आखिरी के ओवरों में कुलदीप यादव (17) और शार्दुल ठाकुर (13) ने अच्छे हाथ दिखाए. लेकिन इन सबके बावजूद टीम 49.5 ओवर में 255 रन ही बना सकी. भारतीय टीम 50 ओवर नहीं खेल पाई. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 49.1 ओवर में समेट दिया. इससे भारतीय गेंदबाजों पर दबाव बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: ऐतिहासिक हार के बाद नंबर-3 पर लौट सकते हैं कोहली, कहा- हमारा प्रयोग...

भारतीय टीम को सबसे अधिक झटके तेज गेंदबाजों ने दिए. उन्होंने 10 में से सात विकेट झटके. इनमें से तीन विकेट मिचेल स्टार्क ने लिए. पैट कमिंस और केन रिचर्डसन को दो-दो विकेट मिले. एश्टन टर्नर, एश्टन एगर ने एक-एक विकेट लिए.