IND vs AUS: टीम इंडिया को बड़ी राहत, फिट हुए Rohit Sharma; ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्द होंगे रवाना

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. अब कुछ ही दिनों में रोहित ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.

IND vs AUS: टीम इंडिया को बड़ी राहत, फिट हुए Rohit Sharma; ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्द होंगे रवाना
रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 17 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले बैंगलोर में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया.

कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया में पृथकवास नियमों के चलते वह हालांकि पहले दो टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे लेकिन आखिरी दो टेस्ट में वह टीम का हिस्सा बन सकते है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक वरिष्ठ सूत्र ने कहा, ‘रोहित ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे’.

रोहित (Rohit Sharma) का फिटनेस टेस्ट एनसीए के निदेशक राहुल द्रविड़ की देखरेख में हुआ. द्रविड को उन्हें फिटनेस प्रमाण पत्र देने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी.

उम्मीद की जा रही है कि रोहित अगले दो दिनों में ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगें. वह सिडनी (पिछले 7 से 11 जनवरी) और ब्रिसबेन (15 जनवरी से 19 जनवरी) में होने वाले आखिरी दो टेस्ट के लिए अभ्यास करने से पहले 14 दिनों तक वहां पृथकवास में रहेंगे.

बता दें कि रोहित (Rohit Sharma) को आईपीएल 2020 (IPL 2020) के दौरान हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई थी जिसकी वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम से बाहर कर दिया गया और कुछ ही दिन में वो क्रिकेट खेलने के लिए लौट गए जिससे अटकलों का दौर शुरू हो गया. इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया. जिसके बाद फिर से उनकी फिटनेस को लेकर सवाल खड़े हुए थे. लेकिन अब टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है कि रोहित पूरी तरह फिट हो गए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.