जब हाथ से बैट छूटते ही स्टंपिंग के शिकार हुए रोहित शर्मा, Funny Tweets की आ गई बाढ़

बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवे वनडे में 56 रन की पारी खेली थी.

जब हाथ से बैट छूटते ही स्टंपिंग के शिकार हुए रोहित शर्मा, Funny Tweets की आ गई बाढ़
रोहित ने एडम जैम्पा की गेंद पर स्टंपिंग का शिकार होने से पहले 89 गेंद में 56 रन की पारी खेली थी.

नई दिल्ली: भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और निर्णायक वनडे के दौरान लड़ाई में सबसे आगे थे, जब उन्होंने एडम जैम्पा की एक डिलीवरी से निपटने के लिए क्रीज से बाहर कदम रखा तो वह चूक गए और बैट उनके हाथ से छूटकर दूर जा गिरा. बॉल विकेटकीपर एलेक्स कैरी के दस्ताने में चली गई और शर्मा स्टंपिंग के शिकार हो गए.

टीम इंडिया के ओपनर रोहित के लिए यह अच्छी पारी थी, जिसमें सलामी बल्लेबाज ने फिरोज शाह कोटला में अपना 41 वां अर्धशतक बनाया. उन्होंने वनडे मैचों में 8000 रन का आंकड़ा भी पार कर लिया, जो इस मुकाम तक पहुंचने वाले तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी हैं. लेकिन जैसे ही उन्होंने अपना स्कोर 56 रन किया और जब मेहमान टीम की ओर से दिए गए लक्ष्य का पीछा करने के लिए रन लेने की कोशिश की तो इतने में ही वह आउट हो गए.

शर्मा के अजीबो-गरीब तरीके से आउट होने पर टीम लड़खड़ा गई और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने खूब जश्न मनाया. हालांकि, 56 रन बनाने वाले इस खिलाड़ी के पवेलियन लौटने से भारतीय प्रशंसक काफी निराश हुए. वहीं, उनके अजीब ढंग से आउट होने को लेकर अब सोशल मीडिया पर यूजर्स कई चुटकुले और मीम्स शेयर कर रहे हैं.

INDvsAUS 5th ODI: ऑस्ट्रेलिया से आखिरी वनडे हारा भारत, सीरीज भी गंवाई
जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा स्कोर से रोकने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को जीतने के लिए 273 रन का लक्ष्य दिया. उधर, भारतीय बल्लेबाज लक्ष्य हासिल करने में असमर्थ थे और परिणामस्वरूप अक्टूबर 2015 के बाद से भारत को अपनी पहली वनडे घरेलू सीरीज में हार का सामना करना पड़ा. यह ऑस्ट्रेलिया के लिए खास मौका था, क्योंकि उन्होंने यह वनडे सीरीज दो साल बाद जीती थी. आखिरी बार कंगारू टीम ने 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज जीती थी. यह पहली बार था जब पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ने सीरीज में 2-0 से पीछे होने के बाद पांच मैचों की वनडे सीरीज जीती.

रोहित शर्मा ने वनडे में पूरे किए 8000 रन
रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पांचवें और निर्णायक मैच में बुधवार को यहां वनडे मैचों में 8000 रन पूरे कर लिए हैं. रोहित अपने 206वें वनडे में इस उपलब्धि को हासिल करने वाले सौरव गंगुली के साथ तीसरे सबसे तेज खिलाड़ी बने. दोनों खिलाड़ियों ने 200 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल किया.

वनडे में सबसे कम मैचों में 8000 रन का आंकड़ा छूने का रिकॉर्ड भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम है. उन्होंने 175 पारियों में इस उपलब्धि को हासिल किया था जबकि दूसरे स्थान पर काबिज दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स इस मुकाम पर 182 पारी में पहुंचे थे.

वनडे टीम के उपकप्तान रोहित ने एडम जैम्पा की गेंद पर स्टंप होने से पहले 89 गेंद में 56 रन की पारी खेली. उनके नाम अब 206 एकदिवसीय में 22 शतक और 41 अर्धशतक के साथ 8010 रन हैं.