कोहली-राहुल के बाद एक और बल्लेबाज दिख सकता है नंबर-3 पर, धवन ने दिए ये संकेत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे 17 जनवरी को खेला जाएगा. भारतीय टीम पहला मैच हार चुकी है. 

कोहली-राहुल के बाद एक और बल्लेबाज दिख सकता है नंबर-3 पर, धवन ने दिए ये संकेत

मुंबई: भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. इस हार के बाद सबसे ज्यादा सवाल भारतीय बल्लेबाजी में नंबर-3 की बैटिंग को लेकर उठे. इस मैच में केएल राहुल (KL Rahul) नंबर-3 पर बैटिंग करने उतरे थे. लेकिन मैच के बाद ज्यादातर पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) को ही इस नंबर पर बैटिंग करनी चाहिए. इस बीच एक और खिलाड़ी ने कहा है कि वह नंबर-3 पर बैटिंग करने को तैयार है. दूसरा वनडे राजकोट में 17 जनवरी को है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहले मैच में भारत की ओर से सबसे अधिक रन शिखर धवन ने बनाए. उन्होंने कहा है कि वे किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने को तैयार हैं. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने मैच के बाद कहा, ‘अगर वे नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने को कहते हैं तो निश्चित रूप से मैं ऐसा करूंगा. निश्चित रूप से, अपने देश के लिए कुछ भी करूंगा.’ धवन ने मुंबई में खेले गए मैच में 74 रन बनाए थे. 

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: टीम इंडिया ने पांचवीं बार झेली 10 विकेट की शर्मनाक हार, देखें पूरी लिस्ट 

शिखर धवन ने कहा, ‘आपको मानसिक रूप से मजबूत होना पड़ेगा. सभी खिलाड़ी मानसिक रूप से मजबूत हैं और यही कारण है कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं और वे इस यात्रा का हिस्सा हैं. कभी कभी आपको नंबर में भी बदलाव करना पड़ता है.’ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में धवन ने 74, राहुल ने 47 और कप्तान कोहली ने 16 रन बनाए. इस मैच में कोहली नंबर चार पर बल्लेबाजी करने उतरे. रोहित शर्मा ने धवन के साथ पारी की शुरुआत की और राहुल नंबर-3 पर खेले. 

कोहली का खुद को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने का आइडिया काम नहीं आया और भारतीय टीम 255 रन पर ऑलआउट हो गई. धवन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि यह कप्तान की पसंद है कि वे कहां खेलना चाहते हैं. उन्होंने नंबर-3 पर शानदार प्रदर्शन किया है और हो सकता है कि वे नंबर-3 पर फिर से खेलने के बारे में सोचें.’

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऋषभ पंत के सिर पर लगी गेंद, अगला मैच खेलना तय नहीं

इससे पहले कोहली ने नंबर-4 पर खेलने पर कहा, ‘हमने इसे लेकर पहले भी चर्चा की है. जिस तरह से राहुल बल्लेबाजी करते आ रहे हैं तो हमने सोचा कि उन्हें ऊपर खेलना चाहिए. यह खिलाड़ियों को मौका देने और उन्हें परखने की बात है. लोगों को धैर्य रखने की जरूरत है, घबराने की नहीं. आज का दिन हमारा नहीं था.’ 

यह भी पढ़ें: ODI Cricket: रोहित शर्मा को मिला आईसीसी का सबसे बड़ा अवॉर्ड

बता दें कि भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, आकाश चोपड़ा और हरभजन सिंह मंगलवार को इस बात पर सहमत नजर आए कि विराट कोहली को नंबर-3 पर ही बैटिंग करनी चाहिए. पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने भी कहा कि विराट कोहली को ज्यादा से ज्यादा बैटिंग का मौका मिलना चाहिए. इसलिए उन्हें और पहले बैटिंग करने आना चाहिए.