INDvsAUS: गांगुली को भरोसा, ‘विराट ब्रिगेड’ करेगी पलटवार; ट्वीट कर कही यह बात...

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को खेला जाएगा. सीरीज में पिछड़ चुके भारत के लिए यह मुकाबला ‘करो या मरो’ की तरह हो गया है.

INDvsAUS: गांगुली को भरोसा, ‘विराट ब्रिगेड’ करेगी पलटवार; ट्वीट कर कही यह बात...
बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ट्वीट कर भारतीय टीम की हौसलाअफजाई की है. (फाइल फोटो)

मुंबई: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे गंवा चुकी भारतीय टीम (Team India) पर साल की पहली वनडे सीरीज में हार का खतरा मंडरा रहा है. मेहमान टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो चुकी है. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच दूसरा वनडे शुक्रवार को राजकोट में खेला जाएगा. भारतीय टीम के लिए यह मैच ‘करो या मरो’ की तरह का मुकाबला बन गया है. भारत को सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच जीतना जरूरी है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली को भरोसा है कि टीम इंडिया सीरीज में वापसी करेगी. 

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टीम इंडिया में भरोसा जताते हुए ट्वीट किया, ‘भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले दो मुकाबले कांटे के होने वाले हैं. भारत के पास मजबूत टीम है. उनका एक दिन खराब रहा. वे पहले भी ऐसी स्थिति से गुजर चुके हैं. दो साल पहले भारतीय टीम ने 0-2 से पिछड़ने के बाद सीरीज जीती थी. गुड लक विराट कोहली.’

यह भी पढ़ें: INDvsAUS: राजकोट वनडे से पहले भारत को बड़ा झटका, टीम का प्रमुख खिलाड़ी बाहर

भारतीय टीम को दूसरे वनडे मैच में स्पेशलिस्ट विकेटकीपर ऋषभ पंत की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. वे चोट के कारण दूसरा वनडे मैच नहीं खेल पाएंगे. उन्हें सिर में चोट लगने की वजह से इस मैच से बाहर कर दिया गया है. अभी यह भी तय नहीं है कि वे तीसरे वनडे में खेलेंगे या नहीं. ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग का जिम्मा केएल राहुल संभालेंगे. 

यह भी पढ़ें: कोहली-राहुल के बाद एक और बल्लेबाज दिख सकता है नंबर-3 पर, धवन ने दिए ये संकेत

भारत को दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर से सावधान रहना होगा. इन दोनों ने पिछले मैच में शतक बनाए थे और अपनी टीम को 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दिलाई थी. भारतीय टीम को इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क से भी सावधान रहना होगा. यह खिलाड़ी मुंबई में पूरे रंग में नजर आया. स्टार्क की खूबी शुरुआती ओवरों में ही विकेट चटकाना है. 

यह भी देखें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की हार के खास कारण