Zee Rozgar Samachar

IND vs AUS Sydney Test: एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन भारतीय बल्लेबाज हुए रन आउट, बना ये शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) के लिए टेस्ट इतिहास में इस तरह का ये 7वां मौका है, जब एक पारी में 3 बल्लेबाज रन आउट हुए. हनुमा विहारी (Hanuma Vihari), रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) तेजी से रन चुराने की कोशिश में अपना विकेट गंवा बैठे.

IND vs AUS Sydney Test: एक नहीं, दो नहीं, तीन-तीन भारतीय बल्लेबाज हुए रन आउट, बना ये शर्मनाक रिकॉर्ड
एक के बाद एक रन आउट का सिलसिला (फोटो-Twitter)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के तीसरे टेस्ट मैच में कुछ ऐसा हुआ जो पिछले एक दशक में देखने को नहीं मिला. भारत ने अपनी पहली पारी में 3 विकेट रन आउट के जरिए गंवाए.

पहला रन आउट 

नाथन लॉयन (Nathan Lyon) ने जब 68वें ओवर की दूसरी गेंद फेंकी तब हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) मिड ऑफ की तरफ बॉल को हिट किया और तेजी से रन लेने की कोशिश में नॉन स्ट्राइकर इंड की तरफ दौड़े. तभी फील्डर जोश हेडलवुड (Josh Hazlewood) ने डायरेक्ट हिट (Direct Hit) के जरिए विहारी को रन आउट कर दिया.
 

दूसरा रन आउट 

इसके बाद पैट कमिंस (Pat Cummins) और मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने आपसी सूझबूझ की बदौलत रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को 10 रन के निजी स्कोर आउट कर टीम इंडिया (Team India) को 7वां झटका दिया.

 

तीसरा रन आउट

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के फील्डर यहीं नहीं रुके और रन चुराने की कोशिश कर रहे जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को बिना खाता खोले रन आउट कर दिया. भारत को इस तरह नौवां झटका लगा. बुमराह को मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने डाइरेक्ट थ्रो के जरिए आउट किया.

 

7वीं बार हुआ ऐसा वाक्या

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट इतिहास में इस तरह का ये 7वां मौका है, जब एक पारी में 3 बल्लेबाज रन आउट हुए. पिछली बार इस तरह का वाक्या 2008-09 सीजन में पेश आया था जब मोहाली में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और युवराज सिंह रन आउट हुए थे.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.