Zee Rozgar Samachar

IND vs AUS: Sydney Test के सुरक्षाकर्मियों पर गंभीर आरोप, 'भारतीय दर्शक पर की थी नस्लीय टिप्पणी'

सिडनी टेस्ट (Sydney Test) में दर्शक दर्शकों द्वारा की गई नस्लीय टिप्पणी (Racial Comments) पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) की काफी किरकिरी हुई. अब इस मामले में नए खुलासे सामने आए हैं.

IND vs AUS: Sydney Test के सुरक्षाकर्मियों पर गंभीर आरोप, 'भारतीय दर्शक पर की थी नस्लीय टिप्पणी'
सिडनी टेस्ट (फोटो-PTI)

सिडनी: भारत और आस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर हुई नस्लीय टिप्पणी की जांच जारी है.

इस बीच एक ऐसी खबर आ रही है कि उस टेस्ट के दौरान स्टेडियम में मौजूद सुरक्षा अधिकारी ने भी एक भारतीय दर्शक पर नस्लीय टिप्पणी की थी. जिस भारतीय दर्शक पर यह नस्लीय टिप्पणी हुई है, उन्होंने खुद इसका खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें- घर खरीदने से लेकर World Cup तक के सपने, Azharduddeen की Bucket List वायरल; 37 गेंदों में जड़ा था शतक

दर्शक ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि स्टेडियम में मौजूद अधिकारी ने उनसे कहा था कि 'जहां से आए हो, वहीं चले जाओ.' सिडनी में रहने वाले कृष्ण कुमार (Krishna Kumar) ने इसके खिलाफ आधिकारिक रूप से शिकायत दर्ज करवाई है.

उन्होंने कहा कि 11 जनवरी को मैदान पर 4 बैनर ले जाने के बाद उन्हें निशाना बनाया गया. इस बैनर में नस्लीय विरोधी संदेश जैसे कि 'प्रतिद्वंद्विता अच्छी है, नस्लवाद नहीं', 'नस्लवाद साथी नहीं', 'भूरा रंग मायने रखता है' और 'क्रिकेट ऑस्टेलिया अधिक विविधताएं लाए' शामिल है.

जानकारी के मुताबिक भारतीय दर्शक कुमार को स्टेडियम के गेट पर ही रोक लिया गया और उन्हें बैनर के साथ अंदर नहीं जाने दिया गया. सुरक्षाकर्मियों का कहना था कि बैनर की साइज बहुत बड़ी है. इसके बाद कुमार ने कहा कि वह सुरक्षा सुपरवाइजर से बात करना चाहते हैं. कुमार ने कहा कि इसके बाद अधिकारी ने उन्हें वहां से जाने को कहा.

कृष्ण कुमार ने कहा, 'सुरक्षा अधिकारी ने मुझसे कहा कि अगर तुम्हें इस मामले को उठाना है तो वहीं चले जाओ, जहां से आए हो. मेरे पास बहुत छोटा सा बैनर था. इसे मैंने अपने बच्चों के पेपर से बनाया था.' कुमार से कहा गया कि इस बैनर को वह अपने कार में ही छोड़ का आएं.

कुमार ने कहा कि लंबी जांच और सुरक्षा अधिकारियों के काफी तेज चिल्लाने के बाद उन्होंने आखिरकार विक्टर टम्पर की तरफ अपनी सीट ले ली. लेकिन जहां वह बैठे थे, वहां और उनके आसपास अधिक सुरक्षा मुहैया करा दी गई. इसमें भारतीय मूल की एक महिला सुरक्षा अधिकारी भी थीं और वो दूसरी भाषा में बात कर रही थीं.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.