IND vs AUS: सुनिए वो 3 बातें जो Jasprit Bumrah ने Navdeep Saini को टेस्ट कैप देते वक्त कही

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) के लिए साल 2021 की शुरुआत बेहद यादगार रही. उन्हें पहली बार टीम इंडिया (Team India) की सफेद जर्सी पहनने का मौका मिला. साथ ही जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कुछ ऐसी बातें कही जो हर क्रिकेट फैंस को सुननी चाहिए.

IND vs AUS: सुनिए वो 3 बातें जो Jasprit Bumrah ने Navdeep Saini को टेस्ट कैप देते वक्त कही
जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी (फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जा रहा है. नवदीप सैनी (Navdeep Saini) 7 जनवरी के दिन को कभी नहीं भूल पाएंगे, क्योंकि आज उनका बरसों पुराना ख्वाब पूरा हुआ.

बुमराह ने बढ़ाया हौसला

नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने इस मैच के जरिए अपना टेस्ट डेब्यू किया. मैच से पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने उन्हें 299 नंबर का टेस्ट कैप थमाया और बातें कही,

1'ये बहुत ही सम्मान की बात है कि आपको टेस्ट मैच खेलने का मौका मिल रहा है.'

2- 'ये काफी मेहनत के बाद मिलता है.'

3- 'आप इसके हकदार हैं.'

 

उमेश की जगह मौका

उमेश यादव (Umesh Yadav) मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की दूसरी पारी में अपना चौथा ओवर फेंकते वक्त चोटिल हो गए थे. उमेश की जगह नवदीप को मौका मिला है.

यह भी पढ़ें- VIDEO: सिडनी टेस्ट में राष्ट्रगान के वक्त मोहम्मद सिराज की आंखों से छलके आंसू

शार्दुल-नटराजन थे दावेदार

शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) भी नवदीप की जगह पर प्लेइंग XI में जगह बनाने के दावेदार थे, जबकि टी नटराजन (T Natarajan) को भी टेस्ट टीम में शामिल कर दिया गया था लेकिन दौरे पर गई सेलेक्शन कमेटी ने दिल्ली के 28 साल के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) पर भरोसा जताया.

 

Video-

इंटरनेशनल करियर

हरियाणा (Haryana) के करनाल (Karnal) में जन्मे इस तेज गेंदबाज ने अगस्त 2019 में इंटरनेशल क्रिकेट में डेब्यू किया था और अब तक 7 वनडे और 10 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. टी-20 इंटरनेशल में उनके नाम 13 और वनडे में 6 विकेट हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.