Zee Rozgar Samachar

T Natarajan भारतीय टेस्ट टीम में शामिल, लेकिन Shardul Thakur को मिल सकता है Sydney में मौका-सूत्र

मेलबर्न (Melbourne) में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) के दौरान टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) को चोट लग गई, जिसकी वजह से उनका सिडनी टेस्ट में खेलना लगभग नामुमकिन हो गया है.  

T Natarajan भारतीय टेस्ट टीम में शामिल, लेकिन Shardul Thakur को मिल सकता है Sydney में मौका-सूत्र
टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर (फोटो-TWITTER/@Natarajan_91/@imShard)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय टीम मैनेजमेंट चोटिल उमेश यादव (Umesh Yadav) की जगह पर टी नटराजन (T Natarajan) या शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को उतार सकता है. सूत्रों के मुताबिक मांसपेशी की चोट की वजह से तीसरे टेस्ट से बाहर हुए उमेश चौथा टेस्ट भी नहीं खेल सकेंगे और रिहैबिलिटेशन के लिए घर रवाना हो चुके हैं. तीसरा टेस्ट 7 जनवरी 2021 से सिडनी (Sydney) में खेला जाएगा.

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया, ‘टी नटराजन (T Natarajan) के प्रदर्शन से सभी रोमांचित है लेकिन हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उसने तमिलनाडु के लिए महज एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है. वहीं शार्दुल (Shardul Thakur) मुंबई के लिए लगातार घरेलू क्रिकेट खेलते आए हैं. शार्दुल बदकिस्मत था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट से उसे चोट के कारण एक भी ओवर फेंके बिना बाहर होना पड़ा. वो प्लेइंग XI में उमेश की जगह ले सकते हैं.’

यह भी पढ़ें- हनीमून पर चहल-धनश्री का जब पड़ा भालू से पाला, बन गए 'खतरों के खिलाड़ी'

मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharath Arun) सिडनी पहुंचने के बाद इस पर फैसला लेंगे. शार्दुल ने अभी तक 62 फर्स्ट क्लास मैचों में 206 विकेट लिए हैं. उन्होंने 6 अर्धशतक भी जमाए हैं. सीमित ओवरों के क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए भी वो अच्छे बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं. उमेश बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम फॉलो करेंगे.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.