टीम इंडिया को सता रहा है क्लीन स्वीप का डर, आखिरी वनडे में हो सकते हैं ये बदलाव!

भारतीय टीम (Team India) पहले दो वनडे हारने के बाद सीरीज गंवा बैठी है और अब टीम की नजरें क्लीन स्वीप से बचने की है, कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को मिल सकता है आखिरी वनडे में मौका

टीम इंडिया को सता रहा है क्लीन स्वीप का डर, आखिरी वनडे में हो सकते हैं ये बदलाव!
टीम इंडिया (File Photo)

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत बेहद खराब हुई है. टीम की गेंदबाजी ने काफी निराश किया है. नियमित गेंदबाजों के बैकअप के लिए गेंदबाजी विकल्प की कमी और वनडे प्रारूप में खुद को तेजी से ढालने में असमर्थ होने के कारण भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों सीरीज गंवानी पड़ी है जबकि एक मैच और खेला जाना बाकी है. अगर भारत ये आखिरी मैच जीतने में नाकाम रहता है तो वह क्लीन स्वीप हो जाएगा.

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर लगातार दो वनडे हारने के कारण भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ चुकी है और अब वह लगातार पांच वनडे मैच हार चुकी है. इससे पहले उसे फरवरी में न्यूजीलैंड से तीन वनडे मैचों में हार मिली थी.

Virat के Paternity Leave मुद्दे पर चल रही बहस के बीच Sunil Gavaskar ने किया बड़ा खुलासा

सिडनी में मिली दो हार ने भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच बहुत बड़ा गैप होने का खुलासा कर दिया है. भारत करीब दो महीने तक टी20 क्रिकेट खेलने के बाद 50 ओवरों के प्रारूप में खुद को ढाल रहा है.

कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले वनडे में मिली हार के बाद कहा था कि खिलाड़ी अभी तक टी20 मोड से बाहर नहीं आए हैं.

उन्होंने कहा था, ‘हम टी 20 क्रिकेट खेल रहे हैं. संभवतः: जिसका असर हो सकता है. 25 ओवर के बाद बॉडी लैंग्वेज अच्छी नहीं थी’.

हालांकि, भारत की सबसे बड़ी चिंता एक ऑलराउंडर विकल्प की कमी रही है, जो नियमित गेंदबाजों को बैक-अप के रूप में काम कर सके.

भारत (Team India) ने लिए पूरी तरह से फिट नहीं दिख रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से गेंदबाजी कराने की कोशिश की और अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अगर उन्हें होने वाले तीसरे और अंतिम मैच में जीत हासिल करनी है, तो पांडया को अधिक ओवर फेंकने पड़ सकते हैं.

 David Warner की जगह लेने के लिए बेताब है ये स्टार खिलाड़ी, किया बड़ा खुलासा

चूंकि वह गेंदबाजी करने के लिए तैयार नहीं है, इसलिए उनके लिए यह कठिन और जोखिम भरा हो सकता है.

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल हाल के दिनों तक वनडे में भारत के मैच विजेता स्पिनर थे, उन्होंने दोनों मैचों में 20 ओवरों में 160 रन दिए, जिसमें उन्हें सिर्फ एक ही विकेट मिला.

भारत (Team India) को अब कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की तरफ जाना पड़ सकता है, जिन्होंने हाल के दिनों में बहुत अधिक मैच नहीं खेले है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.